राज्य महिला आयोग उपाध्यक्षा ज्योति शाह मिश्रा ने विकास खंड सल्ट के सभागार में अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैण (अल्मोडा़) राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति शाह मिश्रा ने विकासखंड सल्ट सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, और सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने समाज कल्याण विभाग के माध्यम से संचालित विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, विकलांग पेंशन से संदर्भित मामलों के निराकरण के निर्देश दिए।
उन्होंने पुलिस विभाग के साथ महिला सुरक्षा एवं प्रथम सूचना रिपोर्ट पर भी चर्चा की । अस्पताल मैं मौजूद सुविधाओं, 108 एंबुलेंस, खुशियों की सवारी एवं स्टाफ की कमी को लेकर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सौरभ सिंह से चर्चा की। उन्होंने अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन की कमी के निराकरण को लेकर आश्वासन दिया है ।
इसके अलावा उन्होंने शिक्षा विभाग एवं अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ वार्ता की, आधिकारिक बैठक के बाद उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से भी वार्ता की। नारी सशक्तिकरण पर जोर देते हुए उन्होंने उनकी सभी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  कार की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत -आरोपी कार चालक के खिलाफ जांच शुरू  

उसके बाद उन्होंने कफल्टा गांव में चौपाल लगाकर वहां की जन समस्याएं सुनी व उनके निराकरण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को जल्द से जल्द निराकरण के निर्देश दिए।उन्होंने सभी विभागों से महिला संबंधी शिकायतों का प्रमुखता के साथ निपटारा किए जाने को कहा, उन्होंने कहा कि सभी विभागों के बीच आपसी तालमेल बहुत आवश्यक है उन्होंने कहा कि यह एक चर्चा भी थी कि महिलाओं के लिए सरकार द्वारा जो योजनाएं बनाई गई हैं, उनकी बेहतरी के लिए जो कार्य किए जाने हैं वह किस तरह जमीनी स्तर पर पहुंच सकते हैं और महिलाओं को इन योजनाओं का किस प्रकार लाभ मिल सकता है। उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया कि आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  चोरी के मामले में 02 गिरफ्तार, एक नाबालिग को लिया संरक्षण में


कार्यक्रम में खंड विकास अधिकारी मनमोहन सिंह, ग्राम प्रधान संगठन अध्यक्ष रवि दत्त, ग्राम प्रधान मीनाक्षी, क्षेत्र पंचायत सदस्य विक्रम सिंह रावत, एवं अन्य सभी जनप्रतिनिधि व विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119