भिकियासैंण नगर पंचायत में होगा तीन दिवसीय रामगंगा महोत्सव-

खबर शेयर करें

एसआर चंद्रा

दिखेगी उत्तराखंड की सांस्कृतिक झलक व मिलेगा स्वरोजगार को प्रोत्साहन-

क्षेत्र वासियों में पहली बार महोत्सव देखने की है, खूब ललक-

भिकियासैंण। (एसआर चंद्रा) सर्द होती रातों की तरह उत्तराखंड में भी युवाओं का भविष्य भी ठंडा ही नज़र आ रहा है, ऐसे में उन्हें अपनी जड़ों से जोड़े रखने और स्वरोजगार की ओर स्वावलंबी बनाने के लिए श्री चंद्रोदय सोशल वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा 3 दिसंबर से 5 दिसंबर 2021 तक तीन दिवसीय रामगंगा महोत्सव का आयोजन अटल उत्कृष्ट राजकीय इन्टर कॉलेज भिकियासैंण में किया जा रहा है।
इस महोत्सव में न केवल उत्तराखंड की सांस्कृतिक झलक देखने को मिलेगी, बल्कि युवाओं को स्वरोजगार के विषय में भी विस्तार से बताया जायेगा। महोत्सव के पहले दिन डोली यात्रा, सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां, बालिकाओं की कबड्डी प्रतियोगिता और ग्राम प्रधानों व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया जायेगा।दूसरे दिन बिजनेस उत्तरायणी द्वारा युवाओं के लिए स्वरोजगार जागृति सम्मलेन के अलावा स्कूली बच्चों द्वारा कुमाउनी भाषण प्रतियोगिता एवं रंगारंग प्रस्तुतियों व क्षेत्रीय कलाकारों की भी प्रस्तुतियां भी देखने को मिलेगी,तत्पश्चात कलाकारों को सम्मानित भी किया जायेगा। और महोत्सव के अंतिम दिन सभी उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दिखाई जाएगी, व कुमाउनी कवि सम्मलेन में कवियों द्वारा प्रदेश की कमियों व खूबसूरती का अपने -अपने अंदाज़ में वर्णन किया जायेगा। इसके अलावा क्षेत्रीय महिलाओं द्वारा खूबसूरत झोड़ा गायन कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएगा।
बिजनेस उत्तरायणी के नीरज बवाड़ी जो कि इस कार्यक्रम के सलाहकार भी है, ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों से प्रदेश की दशा व दिशा को बदलने में काफी मदद मिलेगी,जिसके लिए प्रयासरत श्री चंद्रोदय सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के संस्थापक एवं संयोजक वीरेंद्र बिष्ट “जैनल” द्वारा किया जा रहा है, जो कबीले तारीफ है।
इस महोत्सव को करने का जो उद्देश्य है उसे देखते हुए बालम नाथ गोस्वामी जो बाबा बाड़नाथ सोसायटी के अध्यक्ष के साथ पूर्व सैनिक भी हैं,इसे विशेष सहयोग दे रहे है,वहीं उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, नगर पंचायत भिकियासैंण,युवा व्यवसायी देव रौतेला , सुप्रसिद्ध लोक गायक गोपाल मठपाल,क्षेत्र की महिला शक्ति एवं समस्त जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है। आयोजकों का कहना है कि लोगों को इस कार्यक्रम के माध्यम से उद्यमिता विकास, स्वरोजगार से स्वावलंबन,व्यावसायिक कृषि,उद्यमी सम्मान, क्षेत्रीय उत्पाद प्रोत्साहन और किसान सम्मान एक ही मंच पर देखने को मिलेगा।वहीं इच्छुक व्यवसायी आयोजक मंडल से सम्पर्क कर अपने -अपने उत्पादों या अन्य स्टाल भी लगा सकते हैं, जिसके लिए अभी से स्टालों की बुकिंग शुरू हो गयी है। महोत्सव को देखने के लिए नगर पंचायत भिकियासैण सहित सल्ट, द्वाराहाट, चौखुटिया, स्याल्दे आदि तहसीलों के निवाशी काफी उत्सुक हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  इंटर कॉलेज नैनी को उपलब्ध कराएं प्रवक्ता-जनप्रतिनिधियों व शिक्षक अभिभावक संघ के लोगों ने सीईओ को ज्ञापन सौंपा
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119