शिक्षा संकाय की सृजन पत्रिका के द्वितीय अंक का कुलपति ने किया लोकार्पण-

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी
अल्मोड़ा। सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के शिक्षा संकाय के प्राध्यापकों एवं प्रशिक्षुओं की ओर से संकायाध्यक्ष शिक्षाविद् प्रो भीमा मनराल के निर्देशन में आजादी के अमृत महोत्सव पर तैयार सृजन पत्रिका का लोकार्पण कुलपति प्रो एनएस भंडारी ने किया। लोकार्पण करते हुए कुलपति प्रो भंडारी ने विशेष तौर पर शिक्षा संकायाध्यक्ष प्रो भीमा मनराल को उनके निर्देशन एवं मार्गदर्शन में सृजन पत्रिका को नया कलेवर देने के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही नए प्रशिक्षु रचनाकारों को आगे भी इसी लगन एवं प्रतिबद्धता के साथ सृजनात्मक कौशल एवं नवाचारी सोच विकसित करने का आह्वान किया।


विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रो भीमा मनराल ने बताया कि इस सृजन पत्रिका के द्वितीय अंक में शिक्षा संकाय की ओर से निष्पादित उत्कृष्ट कार्यों एवं अभिनव सामाजिक पहलुओं पर आधारित चुनिंदा लेखों प्रकाशित किया गया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बनभूलपुरा दंगे के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक की जमानत प्रार्थना पत्र पर दूसरे दिन सुनवाई के बाद निर्णय सुरक्षित रखा

उन्होंने बताया कि सीमित संसाधनों के बीच शिक्षा संकाय की ओर से नवांगतुक लेखकों की लेखन क्षमता एवं सृजनात्मकता को अभिप्रेरित करने का यह पत्रिका भरसक प्रयास कर रही है। पत्रिका के लोकार्पण अवसर पर जीबी संस्थान के वरिष्ठ वैज्ञानिक आईडी भट्ट, विवि के शोध निर्देशक प्रो जगत सिंह बिष्ट, परीक्षा नियंत्रक प्रो सुशील कुमार जोशी, अधिष्ठाता प्रशासन प्रो प्रवीण सिंह बिष्ट, प्रो इला साह प्रो गिरीश चन्द्र साह ,प्रो अनिल कुमार यादव, प्रो. ज्योति जोशी, कुलसचिव डॉ देवेंद्र सिंह बिष्ट आदि अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119