गैस सिलेंडर में आग लगने से तीन लोग झुलसे-शादी के सालगिरह की चल रही थी तैयारी

खबर शेयर करें


हल्द्वानी। मंगल पड़ाव क्षेत्र के अंबेडकर नगर में शादी के 25वीं सालगिरह की तैयारी के दौरान गैस सिलेंडर में आग लगने से कारीगर सहित तीन लोग आग की चपेट में आकर झुलस गए। उन्हें गंभीर हालत में स्थानीय लोगों ने उपचार के लिए निजी अस्पताल पहुंचाया।
 रविवार दोपहर करीब एक बजे मंगलपड़ाव अंबेडकर नगर में गैस सिलेंडर पर आग लगने से प्रताप सागर उम्र 50 वर्ष एवं लखन पुरिया उम्र 68 वर्ष व राकेश राजपूत उम्र 56 वर्ष आग की चपेट में आने से झुजसकर घायल हो गए। घायलों को पड़ोस के लोगों ने उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। बताया जाता है कि प्रताप सागर की शादी की 25वीं सालगिरह है। जिसके चलते घर पर सालगिरह के कार्यक्रम की तैयारी को लेकर कारीगर लखन पुरिया खाना बनाने की तैयारी कर रहा था। वहीं उनका पड़ोसी आटा चक्की स्वामी राकेश राजपूत भी प्रताप के घर पर कारीगर के साथ मदद कर रहा था, अचानक गैस सिलेंडर का पाइप लीक होने के कारण पाइप फट गया और आग की लपट निकलने लगी। उक्त मकान के अंदर एक ही रास्ता होने के कारण तीनों कमरे से बाहर नहीं निकल पाए और उन्होंने  शोर मचाया, उनकी आवाज सुनकर पड़ोस के लोग एकत्र हो गए। हालांकि घटनास्थल के पासी काफी मात्रा में रेत पढ़ा हुआ था, लोगों ने रेत व घरों से पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने आसपास रखी अन्य सामान को भी अपनी चपेट में ले लिया। जैसे-तैसे लोगों ने कमरे में फंसे तीन लोगों को बाहर निकाला। तब तक वह आग से काफी झूलस चुके थे। जिन्हें 108 की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया।

हालांकि स्थानीय लोगों ने पुलिस व फायर टीम को भी सूचना दे दी उनके आने तक घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचा दिया था।
बताया जाता है कि घायल प्रताप सागर को निजी अस्पताल व लखन व राकेश को सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मुश्किल से आग पर काबू पाया। मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह भी पहुंच गई। उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत की और घायलों को बेहतर से बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए। साथ ही घायलों के परिजनों से बातचीत की और उनको हिम्मत दी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नशे में धुत कार चालक ने स्कूटियों को मारी टक्कर, गिरफ्तार
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119