रूपांतरण से जुड़े कार्यों को शीघ्र करें पूरा – डीएम ने अधिकारियों को बैठक में दिए निर्देश-

खबर शेयर करें

 अल्मोड़ा 25 सितंबर : जिलाधिकारी वंदना सिंह ने शनिवार को कलक्ट्रेट में रूपांतरण कार्यक्रम की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों ने विद्यालयों के कायाकल्प के लिए की जा रही कार्रवाई की जानकारी ली और अवशेष कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।                          

  जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विद्यालयों का कार्य प्रगति पर है उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाए। अगर कहीं बजट की कमी आड़े आ रही है तो इसकी जानकारी उपलब्ध कराएं। साथ जिन विद्यालयों के निर्माण कार्य पूरा हो गया है। उनके उपयोगिता प्रमाण पत्र खंड शिक्षाधिकारी अपनी निरीक्षण आख्या के साथ जिलाधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराएं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ठगी के आरोपी की जमानत खारिज -25 फरवरी 2023 से जेल में है आरोपी

जिलाधिकारी ने कहा कि रूपांतरण  के अन्तर्गत विभिन्न सीएसआर संस्थाओं से पत्राचार कर विद्यालयों हेतु धनराशि की व्यवस्था की जाए। बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्री की घोषणा के अंतर्गत विकास खंड सल्ट व स्याल्दे के विद्यालयों को रूपांतरित किए जाने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने जिला योजना व रा’य योजना के अंतर्गत विद्यालयों के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।  मुख्य शिक्षाधिकारी एचबी चंद ने बताया कि रूपांतरण कार्यक्रम के अन्तर्गत 176 विद्यालयों का चयन किया गया है। जिसमें 144 विद्यालयों में कार्य पूर्ण हो चुका है। 31 विद्यालयों में कार्य प्रगति पर है व 01 विद्यालय में कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ है। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119