ग्राम प्रधानों ने हवालबाग व धौलादेवी में दिया धरना – बारह सूत्रीय मांगों पर कार्रवाई करने की उठाई मांग

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा 6 जुलाई: अपनी बारह सूत्रीय मांगों को लेकर ग्राम प्रधान संगठन के सदस्यों का विरोध प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को भी गुस्साए ग्रामीणों ने हवालबाग और धौलादेवी ब्लॉक मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया और खंड विकास अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा।                

हवालबाग और धौलादेवी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए ग्राम प्रधानों ने कहा कि वह लंबे समय से सीएससी सेंटरों को दी जा रही धनराशि का निर्णय वापस लेने, प्रधानों का मानदेय दस हजार रुपये किए जाने, पूर्व प्रधानों को पांच हजार रुपये की पेंशन दिए जाने, वित्त में की गई कटौती को वापस लिए जाने, पंचायती एक्ट को लागू कर 29 विभागों को पंचायतों को हस्तांतरित करने, मनरेगा में सौ के बजाय दो सौ दिनों का रोजगार दिए जाने, पंचायतों में जेई और डाटा ऑपरेटरों की नियुक्ति किए जाने, पंचायती राज व ग्राम्य विकास का एकीकरण किए जाने, आपदा मद में पांच लाख रुपये की धनराशि दिए जाने की मांग करते आ रहे हैं। लेकिन सरकार उनकी मांगों पर गौर नहीं कर रही है। ग्राम प्रधानों ने कहा है कि जब तक उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की जाएगी। तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।                       

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  उत्तराखंड में 6350 जल स्रोत जल्द होंगे पुनर्जीवित

धरना प्रदर्शन में मोहन सिंह सिंह  वाल देव सिंह भोजक, ममता जोशी, नवीन सिंह, कमलेश कुमार, मनोज मेहरा, अर्जुन सिंह, बिरेंद्र सिंह, किरन, राजेंद्र, सरिता, मोहन सिंग्वाल, सुनीता, चंद्रकला, जगदीश गोस्वामी आदि मौजूद रहे। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119