वाह रे भ्रष्टाचार-हाथ पर पीला राशन कार्ड, कागजों में चल रहा सफेद कार्ड-

खबर शेयर करें

गरीबों के खाद्यान्न पर डाका डालने का आरोप-

रुद्रपुर। केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा दिए जा रहे गरीबों के खाद्यान्न पर जिला पूर्ति कार्यालय उधमसिंहनगर के अधिकारियों पर राशन डिपो संचालकों के साथ मिलकर करोड़ों रुपए का घोटाला कर सरकार की योजना को पलीता लगाने का आरोप लगाया है। भाईचारा एकता मंच ने जिलाधिकारी व शासन प्रशासन को प्रेषित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी डॉ ललित नारायण मिश्र को सौंपते हुए उक्त मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।

सरकार ने पिछले दो वर्षों से गरीबों को मुफ्त एवं कम दामों में राशन की व्यवस्था की है। जिसमें सफेद राशन कार्ड धारकों के लिए प्रत्येक राशन कार्ड पर 50 किलो के लगभग हर महीने राशन की व्यवस्था है। आरोप है कि इस मामले में विभाग ने राशन डिपो संचालकों के साथ मिलकर ऐसा खेल खेला कि उधमसिंह नगर में करोड़ों रुपए के राशन को इन लोगों ने डकार लिया और उच्च अधिकारियों को पता भी नहीं चला। जनवरी 2021 से अप्रैल 2021 तक जनपद में लगभग 35514 परिवारों के नए सफेद कार्ड बना दिए गए। जिनमें रुद्रपुर में 3888, गदरपुर में 4898, खटीमा में 5248, सितारगंज में 3542 आदि शामिल हैं। जिन लोगों के सफेद राशन कार्ड बने उनको खुद भी पता नहीं कि उनका कार्ड सफेद हो गया है। राशन डिपो संचालकों द्वारा उनके हाथ में पीला राशन कार्ड थमाकर उन्हें पीले राशन कार्ड पर ही राशन दिया जाता रहा है। वर्तमान में भी सभी को पीले राशन कार्ड पर ही राशन मिलता है। विभाग से सभी को सफेद राशन कार्ड का राशन उपलब्ध कराया जाता है। प्रति राशन कार्ड लगभग 42 किलो राशन का गबन विभाग व कोटा संचालक मिलकर करते हैं। इस प्रकार प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा गरीबों के हित के लिए चलाई जा रही इस योजना को उधमसिंहनगर के पूर्ति विभाग के अधिकारी व राशन डिपो संचालक मिलकर करोड़ों रुपए का घोटाला कर रहे हैं। भाईचारा एकता मंच के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी समेत तमाम शासन प्रशासन को ज्ञापन देकर उपरोक्त घोटाले की जांच कर दोषी अधिकारी व डिपो संचालकों पर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही कार्यवाही ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  एंटी रेप बिल पास, पीड़ित कोमा में गई या मौत हुई तो 10 दिन में होगी फांसी

ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से केंद्रीय अध्यक्ष केपी गंगवार, प्रदेश अध्यक्ष अवतार सिंह बिष्ट, महेश गंगवार, ममता श्रीवास्तव, कविता श्रीवास्तव, विजय कुमार शर्मा, नन्ही देवी, बिंदु यादव, सोमपाल राठौर, सुधा शर्मा, विमला देवी, लक्ष्मी देवी, विमला देवी, रामश्री, सुमित्रा, बिंदु यादव, रेखा देउपा ,पुष्पांजलि, पूजा ,गीता, सुशीला सहित सैकड़ों पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119