स्वयं सहायता समूहों ने किया टेक होम राशन का कार्य

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा की रिपोर्ट

भिकियासैंण। उत्तराखंड में वर्ष 2014 से स्वयं सहायता समूहों द्वारा बाल विकास विभाग के माध्यम से टेक होम राशन का कार्य प्रदान किया गया था, जो कि स्वयं सहाय’ता समूह की महिलाओं द्वारा कोरोना काल में भी कड़ी मेहनत से किया गया था ।जैसा कि माननीय प्रधानमंत्री का सपना है। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना तथा रोजगार से जोड़ना, लेकिन अचानक टेक होम राशन में टेंडर प्रक्रिया जारी हो गई है,जिस के संबंध में भी महिला समूह द्वारा मुझे पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया था ।अपनी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती रेखा शर्मा जी के नेतृत्व में THR स्वयं सहायता समूहों को ही देने और टेंडर प्रक्रिया लागू नहीं करने हेतु मेरे द्वारा आदरणीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी को पत्र भी दिया गया और निवेदन भी किया गया।
आज महिला शक्ति की यह जीत है कि टैंडर प्रकिया का शासनादेश निरस्त कर यह कार्य स्वयं सहायता समूहों को ही दे दिया गया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव


उत्तराखंड में वर्तमान में लगभग 1 लाख से अधिक महिलाएं प्रत्यक्ष रुप से टेक होम राशन की वजह से रोजगार करते हुए आजीविका चला रही है जबकि अप्रत्यक्ष रूप से हजारों परिवार लाभान्वित होते हैं।
रष्ट्रीय अध्यक्ष रेखा शर्मा जी और आदरणीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी का उत्तराखंड की सभी महिलाओं की और से धन्यवाद देकर आभार जताया है ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119