लोगों की जान पर भारी पड़ रहे आवारा जानवर -अफसर सिर्फ आदेश देने तक सीमित, धरातल पर स्थिति जस की तस -अब तक कई लोगों की जान ले चुके हैं आवारा पशु

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। आवारा पशुओं को सड़क में छोडऩे को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी नैनीताल ने संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक करते हुए पशुओं को खुले में छोडऩे वाले पशुपालकों के खिलाफ करवाई के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा क्षेत्र में आवारा घूम रहे पशुओं को रखने के लिए गौशाला निर्माण को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं, परंतु दूसरी ओर सड़क में घूम रहे आवारा पशुओं के हमले से मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। शुक्रवार को देर रात्रि एक आवारा पशु ने एक चिराग की जान ले ली।

अपने दोस्त के साथ लालकुआं से हल्द्वानी को जा रहे बिंदुखत्ता निवासी बहन के घर आये धारचूला के युवक की स्कूटी में हल्दूचौड़ में सांड ने टक्कर मार दी, परिणाम स्वरूप सांड के सींग युवक के सीने के आर-पार हो गए। सींग के आर-पार होने पर स्थानीय लोगों की मदद से युवक को डा. सुशीला तिवारी चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। वहीं उसके साथ पीछे बैठा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हल्दूचौड़ में भर्ती कराया गया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्रकार डिमरी पर जानलेवा हमले की निंदा, एनयूजे ने डीजीपी से की आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग

बताया गया कि मृतक योगेश पुत्र जगत सिंह (25) निवासी धारचूला वर्तमान में अपनी बहन के घर इंद्रानगर प्रथम बिंदुखत्ता आया हुआ था। उसके साथ में बैठा घायल युवक पुष्कर सिंह पुत्र जमन सिंह भी योगेश की बहन के पड़ोस में ही रहता है। दोनों युवक स्कूटी से शुक्रवार देर शाम हल्द्वानी जा रहे थे। जैसे ही वह लोग हल्दूचौड़ भारतीय स्टेट बैंक के सामने पहुंचे थे कि सड़क के बीचों-बीच खड़े सांड ने स्कूटी में टक्कर मार दी। जिससे सांड के दोनों सींग योगेश के सीने में जा घुसे। जिसे प्रत्यक्षदर्शी लोग निजी वाहन से सुशीला तिवारी चिकित्सालय ले गए, परंतु उसे बचाया नहीं जा सका। योगेश की मौत से उसकी बहन एवं उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। विदित हो कि इससे पूर्व भी इस तरह के कई हादसे हो चुके हैं, जिसमें कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र के मंडी हाइवे पर गायों और आवारा जानवरों का आए दिन झुंड देखा जा सकता है। इससे पूर्व नगर निगम प्रशासन कई बार आवारा जानवरों को सड़क से हटाने की बात कर चुका है, लेकिन समस्या कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है। वहीं, बरेली रोड में गोरापड़ाव, मोतीनगर, मोटाहल्दू व हल्दूचौड़ क्षेत्र में आवारा जानवरों की फौज सड़क में टहलते देखी जा सकती है। क्या इस समस्या से लोगों को निजात मिलेगी यह सोचनीय विषय है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119