चिकित्सक से मारपीट के मामले में आया नया मोड़,-छात्रों ने कोतवाली में किया प्रदर्शन, मुकदमा साजिशन बताया

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। चिकित्सक से मारपीट के मामले में नया मोड़ आ गया है। एमबीपीजी कालेज के छात्र संघ अध्यक्ष सूरज सिंह रमोला के खिलाफ मामला दर्ज होने के विरोध में गुरुवार को छात्रों ने कोतवाली में प्रदर्शन किया। कहा कि यह मुकदमा साजिशन दर्ज कराया गया है। बता दें कि मुखानी में केवीएम स्कूल के सामने रेडिएंट हॉस्पिटल में बीती 5 जुलाई को डॉ.पुनीत कुमार गोयल के साथ मारपीट की घटना हुई थी। इस मामले में मुखानी पुलिस ने चिकित्सक की तहरीर पर छात्र संघ अध्यक्ष सूरज रमोला, विशाल सैनी, हितेश जोशी, राहुल मठपाल, मनीकेत तोमर, मोहित खोलिया व अन्य अज्ञात के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 333, 309(4), 115(2), 352, 351(2), 351(3) व 191(2) के तहत मुकदमा दर्ज किया था। तब से छात्र संघ अध्यक्ष व अन्य आरोपी फरार हैं।

पुलिस की इस कार्रवाई की एक तरफा बताते हुए छात्र नेता बड़ी संख्या में मोती राम बाबू राम स्नातकोत्तर महाविद्यालय पहुंच गए। कॉलेज में छात्रों के प्रवेश का पहला दिन था। छात्र नेताओं ने हंगामा करते हुए प्रवेश प्रक्रिया बाधित कर दी और कॉलेज गेट में ताला डाल दिया। हंगामे की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन छात्र नेताओं ने प्रवेश प्रक्रिया शुरू नहीं होने दी। इसके बाद बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं कोतवाली पहुंच गए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दो चाचाओं ने एक भतीजे की खुकरी मारकर की हत्या, दूसरा गंभीर

करीब आधा घंटा नारेबाजी और हंगामा करने के बाद सभी सीओ सिटी के दफ्तर में घुस गए। यहां छात्रों ने सीओ सिटी नितिन लोहनी का घेराव कर लिया और नारेबाजी करते हुए पुलिस पर गलत मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाया। सीओ नितिन लोहनी ने छात्रों का भरोसा दिया है कि मामले की जांच की जा रही है और किसी भी निर्दोष पर कार्रवाई नहीं की जाएगी। 

इधर  छात्र नेताओं द्वारा पुलिस को दिया गया ज्ञापन में यह भी कहा है कि समाज व छात्र हितों के लिए कार्य एमबीपीजी कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष व सांस्कृतिक सचिव मनीकेत तोमर रैडियेंट हॉस्पिटल, बडी मुखानी, हल्द्वानी में सडक दुर्घटना में भर्ती अनुसूचित जाती के मरीज से मिलने एक तीमारदार के साथ पहुंचें। कुमाँऊ के कई मरीज अपनी जमीन, गहने बेच कर हल्द्वानी उपचार के लिए आते हैं और यहाँ के डॉक्टरों द्वारा मनमानी फीस वसूली जाती है।  मनमानी फीस मांगने के उपरांत भी मरीज को उचित व्यवस्था नहीं प्राप्त होने के कारण सूरज भी डॉ पुनीत कुमार गोयल से चर्चा-वार्ता करने उनके कार्यालय गए। डॉ पुनीत द्वारा चर्चा के शुरूआत से ही मरीज के प्रति असंवेदन शीलता दिखाई गई और उनके द्वारा सूरज व अन्य छात्रों से बदतमीजी कि गई। डॉ पुनीत द्वारा पूर्व में भी कई मरीजों व उनके तीमारदारों से अम्रदता व प्रताड़ित किया गया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  शादी का झांसा देकर पहले बनाए संबंध, अब करने लगा दहेज की डिमांड, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हमारे छात्र संघ अध्यक्ष पर झूठे मुकदमे, लूटपाट जैसे आरोप लगाए गए हैं और उनकी छवि खराब करने का प्रयास अखबार के माध्यम से किया गया है। उन पर आपराधिक बिना किसी तथ्य व आधार पर धाराएँ लगाए गई है जो की सरासर गलत झूठे है। इन झूठे मुकदमों से छात्र आक्रोशित है और सूरज सिंह रमोला के समर्थन में आए हैं। अगर सूरज सिंह रमोला एवं अनिकेत तोमर पर झूठे आरोप हटाए नहीं गए ओर मुकदमा निरस्त नहीं किया गए तो सारे एमबीपीजी कॉलेज की छात्र शक्ति सड़क पर उतरने के लिए और जिला प्रशासन का विरोध करने के लिए बाध्य होगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  देर सायं भवाली में अनियंत्रित स्कूटी सड़क में गिरी, -एक की मौत दूसरा गंभीर घायल

इस प्रकार के झूठे मुकदमों से समाज कार्य करने वाले समाजिक कार्यर्कताओं का मनोबल टूटेगा ओर मरीजों, तीमारदारों का शोषण करने वाले डॉक्टरों के होसैलें बुलंद होंगे।

ज्ञापन के माध्यम से छात्र नेताओं ने कहा है कि छात्र हितों वह समाज हितों को ध्यान में रखते हुए सूरज सिंह रमोला एवं सांस्कृतिक सचिव पर लगाए झूठ मुकदमे जो की निराधार है उसको निरस्त किया जाए।

इधर उक्त मामले में सीओ  नितिन लोहनी ने बताया है कि पुलिस द्वारा निष्पक्ष तरीक़े से पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाही अमल में लाई जाएगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119