शहीद खेमचंद डोर्बी महाविद्यालय में वैश्विक विज्ञान विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन

खबर शेयर करें

बेतालघाट। शहीद खेमचंद्र डोर्बी राजकीय
महाविद्यालय में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर वैश्विक कल्याण के लिए वैश्विक विज्ञान विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया l जिसमें डॉ.दीपक ने कहा विज्ञान से होने वाले सामाजिक कल्याण को आर्थिक विकास से दर्शाया जा सकता है। डॉ. तरुण कुमार आर्य ने विज्ञान की उपादेयता पर प्रकाश डाला।


डॉ. भुवन मठपाल ने कहा कि आज भारत के मा.प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जय जवान-जय किसान-जय विज्ञान के साथ ही जो जय अनुसन्धान जोड़ा है l उसका तात्पर्य है, विज्ञान का जो विस्तार है l उसका भाव कल्याणकारी होना चाहिए l मानव हित की सेवा-सुरक्षा-समता-समदर्शी में होना चाहिए l सुश्री गरिमा पाण्डेय ने विज्ञान की शाखा पर्यावरण अध्ययन पर प्रकाश डाला। प्रभारी प्राचार्य डॉ. ईप्सिता सिंह ने कहा कल्पना चावला जैसी महिलाओं ने विज्ञान के लिए जो उल्लेखनीय कार्य किए हैं। वह भारत के अंतरिक्ष क्षेत्र में सदैव याद किए जाएंगे ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्नी की मौत से पति को लगा सदमा, पत्नी की मौत के कुछ दिनों बाद पति ने भी प्राण त्यागे


कार्यक्रम संचालन करते हुए श्रीमती ममता पाण्डे ने सभी वक्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज भारत विश्व कल्याण की कामना के साथ विज्ञान के खोजों पर निरंतर कार्य कर रहा है ।
इस अवसर पर वरिष्ठ प्रसाशनिक दिनेश जोशी, अनिल नाथ, मुकेश रावत, ललित मोहन, प्रेमा देवी, छात्रों में उर्मिला पपने, दीपा, राधा, नमिता, काजल, लक्ष्मी भण्डारी, शीला रिखाडी, प्रेमा, डिम्पल, आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119