पिंकी हत्याकांड के एक वर्ष बाद भी हत्यारोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से गुस्साए लोगों का प्रदर्शन जारी

खबर शेयर करें

रिपोर्ट केशर सिंह नेगी

थराली चमोली। देवाल ब्लाक के खेता मानमती के पिंकी हत्याकांड के एक वर्ष बाद भी हत्यारोपी की गिरफ्तारी नही होने एवं थराली ब्लाक के रतगांव निवासी बीरेंद्र राम की संदिग्धावस्था में मौत का लंबे समय बाद भी खुलासा नही होने पर क्षेत्रीय लोगों ने जन आक्रोस रैली निकालकर अपने गुस्से का इजहार किया।


पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को थराली-देवाल तिराहे से तहसील तक जन आक्रोश रैली निकाली इस दौरान प्रर्दशनकारियो ने शासन, प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की। तहसील कार्यालय के बाहर देवाल मोटर सड़क पर गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने सरकार का पुतला भी फूका। इसके बाद आंदोलनकारी जोरदार नारेबाजी करते हुए तहसील कार्यालय में पहुंचे वहां पर धरना देते हुए आंदोलनकारियों ने बीरेंद्र राम की संदिग्धावस्था में मौत से पर्दा नही उठना एवं पिंकी के नामजद हत्यारे की एक वर्ष बाद भी गिरफ्तारी नही होना, शासन,प्रशासन की नाकामी को प्रर्दशित कर रहा है। आंदोलनकारियों ने एसडीएम थराली के माध्यम से राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा है। जिसमें मामलों का तत्काल खुलासा एवं गिरफ्तारीयां नही होने पर आंदोलन को उग्र रूप दिए जाने की चेतावनी दी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पांच साल की बच्ची से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज -स्कूल के रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

इस मौके पर भारत के संवैधानिक मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुंवर सिंह, समृद्ध भारत के उत्तराखंड अध्यक्ष हरिराम टम्टा, वरिष्ठ नेता खेम राम कोठियाल, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष विनोद रावत उमेश पुरोहित कामरेड देव राम बर्मा,पूर्णा प्रधान मनोज कुमार,मानमती प्रधान दिवान राम,छात्र नेता मनोज कोठियाल आदि ने विचार व्यक्त किए। जबकि जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत, कांग्रेस नेता महेश शंकर त्रिकोटी, संजीव बुटोला सहित तमाम अन्य लोगों ने इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया। कर्णप्रयाग के सीओ अमित कुमार ने बताया कि दोनों ही मामलों पर पुलिस पूरी तरह से कार्य करने में जुटी हैं। पिंकी हत्याकांड के संबंध में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। जबकि बीरेंद्र राम की संदिग्धावस्था में मौत के मामले में जांच की जा रही हैं। उधर ब्लाक मुख्यालय देवाल में पिंकी हत्याकांड के आरोपी को गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर 16 वें दिन भी धरना जारी रहा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119