नशे में वाहन चलाने, ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट पर कार्रवाई के निर्देश-

खबर शेयर करें


यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस कर्मियों की बैठक-

हल्द्वानी। मंगलवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी यातायात विभा दीक्षित ने यातायात कार्यालय काठगोदाम में समस्त यातायात पुलिस कर्मियों एवं सीपीयू कर्मियों की बैठक ली गई। इस दौरान समस्त यातायात पुलिस एवं सीपीयू कर्मियों को निम्न आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।


दीक्षित ने निर्देश दिए यातायात व्यवस्था में लगे समस्त यातायात कर्मी एवं सीपीयू कर्मी यातायात व्यवस्था को बनाए रखने में लगन, मेहनत तथा ईमानदारी से कार्य करेंगे। प्रत्येक कर्मचारी समय से अपने ड्यूटी स्थानों पर पहुंचकर यातायात व्यवस्था को बनाना सुनिश्चित करेंगे तथा ड्यूटी समाप्त होने के बाद ही अपने ड्यूटी पॉइंट छोडऩा सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कीा कि ड्यूटी चार्ट में सभी अधिकारियों की कर्मचारी के सुझाव लेकर बदलाव किए गए हैं, उसके अनुसार ही ड्यूटी करेंगे। उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था को बनाए रखने हेतु ड्यूटी के दौरान किन संसाधनों की कमी है, उनका विवरण लिया गया है।दीक्षित ने निर्देशित किया कि अधिकारी कर्मचारीगण ड्यूटी चार्ट में लगाई गई ड्यूटी के अनुसार ड्यूटी करना सुनिश्चित करेंगे तथा चेक किए जाने पर किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती है, तो तत्काल आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार


उन्होंने निर्देशित किया कि नशे की हालत में वाहन चलाने, ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के विरुद्ध उचित कार्रवाई किए जाने के दिशा निर्देश दिए। समस्त ट्रैफिक अधिकारी कर्मचारी एवं सीपीयू हल्द्वानी को निर्देशित किया गया कि यातायात को सुव्यवस्थित बनाने के लिए प्रात: 9 से 12 तक व सायं 5 बजे से 7 बजे तक अपने ड्यूटी पॉइंट पर उपस्थित रहकर सतर्कता एवं मुस्तैदी के साथ यातायात यातायात को सुचारू करेंगे। इस समय यातायात का दबाव अत्यधिक रहता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता

अपने ड्यूटी स्थल के आसपास नो पार्किंग में वाहन नहीं लगने देंगे एवं खड़े वाहनों को हटवाएंगे। इसी के साथ यातायात पुलिस कर्मियों एवं सीपीयू पुलिस कर्मियों की ड्यूटी से संबंधित एवं निजी समस्याएं सुनी गई। बैठक में समस्त यातायात पुलिस सीपीयू के अधिकारी कर्मचारी सम्मिलित हुए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119