बी नेगी कृष्णा ने बनाया विश्व कीर्तिमान,वन्दे मातरम् बुक में शामिल हुई देशभक्ति की कविताएं

खबर शेयर करें

-इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड आईबीआर ने दिया मैडल प्रमाण पत्र

एस आर चंद्रा

भिकियासैण (अल्मोड़ा)। विकास खंड भिकियासैंण के राजकीय इंटर कॉलेज विनायक में जन मिलन समारोह में,क्षेत्र के यशस्वी विधायक डॉ0 प्रमोद नैलवाल द्वारा युवा कवि नेगी कृष्णा को विश्व रिकॉड बुक वन्दे मातरम् के लिए इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड आईबीआर का मैडल प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। तहसीलदार व खंड शिक्षा अधिकारी ने सामूहिक रूप में पुस्तक विमोचन किया। मालम हो
गत वर्ष 20 अक्तूबर को पूरे विश्व के 72 साहित्यकारों ने मिलकर 154 कविताओं को वन्दे मातरम् बुक में सम्मिलित कर के संयुक्त रूप में देश के सम्मान में नया कीर्तिमान स्थापित किया था। देश को समर्पित पुस्तक वन्दे मातरम् का संकलन संपादन जर्मनी से इंदु नांदल और भारत से बी नेगी कृष्णा ने किया। कीर्तिमान स्थापित करने वाली बुक का प्रकाशन सुरेश चौधरी कोलकाता ने किया। कवि संसार साहित्य के संस्थापक बी नेगी कृष्णा ने कहा कि साहित्यिक की सेवा में तत्पर कवि संसार साहित्य के नौ साहित्यकारों ने भी इस विश्व कीर्तिमान में अपना अमूल्य योगदान दिया जो मंच के लिए गौरव की बात है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी में तैनात होमगार्ड की हार्ट अटैक से मौत

जिसमें वरिष्ठ साहित्यकार नीलम नेगी अल्मोड़ा, रश्मि मिर्दुलिका देहरादून उत्तराखंड,अनुराधा त्यागी गाजियाबाद, मनोरमा मिश्रा अयोध्या, निधि विश्वकर्मा कानपुर, डॉ.रायसिंह निनामा, मंजू शर्मा गुजरात के अलावा देश के विभिन्न प्रांतों से साहित्यकार साथ ही विदेश से अमेरिका कनाडा, लंदन, इंडोनेशिया, जकार्ता, जर्मनी, नेदरलैंड, उज़्बेकिस्तान आदि भारतीय मूल के कवि कवयित्रियों ने मिलकर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया, जो आज तक के इतिहास में अद्वितीय कार्य है। इस उपलब्धि पर माननीय विधायक ने अपने संबोधन में खुशी जताते हुए कहा कि बहुमुखी प्रतिभा के धनी युवा कवि ने उतराखंड का नाम देश दुनिया में रोशन किया है। जो हमारे लिए गर्व की बात है। जनमिलन आयोजन में शामिल तहसील भिकियासैंण के समस्त विभागों से आए हुए दर्जनों विभागाध्यक्ष, कर्मचारी सैकड़ों जनसेवी स्कूली बच्चों और विद्वान गुरुजनों के मध्य आज के पुस्तक विमोचन का आयोजन, विश्व कीर्तिमान का साक्षी बना। चारों तरफ वन्दे मातरम् की गूंज से राष्ट्र भक्ति का वातावरण विद्यमान रहा। समारोह में शामिल सभी विद्वान गुरुजनों,समाज सेवी जनप्रतिनिधि विभागीय अधिकारियों और वरिष्ठ नागरिकों ने वन्दे मातरम् वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए युवा कवि बी नेगी कृष्णा को शुभामनाएं दी। इस ऐतिहासिक पल के अवसर श्री नेगी ने सभी का आभार प्रकट किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119