बिग ब्रेकिंग…लो आ गई अब छह सीटर ई-बाइक, दस रुपये में चलेगी 160 किलोमीटर

खबर शेयर करें

आज पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है. ऐसे में सभी लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर आकर्षित हो रहे हैं। आजमगढ़ जिले के लोहरा फखरूद्दीनपुर गांव निवासी असहद अब्दुल्ला ने एक ऐसी 6 सीटर E-Bike का निर्माण किया है जो 10 रुपए में 160 किमी चल रही है. जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं
बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयर पर्सन आनंद महिंद्रा भी इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं. सदर तहसील के लोहरा फखरुद्दीनपुर गांव निवासी असहद अब्दुल्ला आईआईटी इंजीनियरिंग मैकेनिकल से पास आउट हैं. उन्होंने एक ऐसे अविष्कार को किया है जो महंगे हो चुके डीजल और पेट्रोल को मात दे रहा है. मात्र 12000 में कबाड़ की चीजों से एक छह सीटर इलेक्ट्रिक बाइक तैयार कर दी है. जब यह खबर चर्चाओं में आई तो महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयर पर्सन आनंद महिंद्रा ने असद की इस सिक्स सीटर बाइक को सोशल मीडिया पर शेयर किया. तभी से यह बाइक और इसके अविष्कारक चर्चाओं में बने हैं. अब्दुल्ला का कहना है कि वह इसके रजिस्ट्रेशन और पेटेंट की फॉर्मेलिटी को पूरा करने का भी प्रयास कर रहे हैं.


असहद अब्दुल्ला ने बताया कि ऐसे आविष्कारों का शौक बचपन से है और इसके पहले भी वह अपनी केटीएम बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में बदल चुके हैं. इलाके के लोगों का कहना है कि बड़ी खुशी होती है जब कोई बच्चा कुछ अलग करता है और जो समाज के हित में होता है. इस छह सीटर बाइक पर 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चला भी जा सकता है वह भी छह सवारी को लेकर और काफी आराम के साथ वह सफर को भी तय कर सकते हैं.

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119