अमृत कुंड और खाई से घिरे लालकुआं विधानसभा में भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी-

खबर शेयर करें

ईश्वरी दत्त भट्ट

निर्दलीय पड़ रहे हैं दोनों पार्टियों पर भारी-

लालकुआं। नैनीताल जिले की छह विधानसभाओं में से एक लालकुआं विधानसभा ऐसी है, जो 26 जनवरी को उस सुर्खियों में आ गया, जब भाजपा ने लिस्ट जारी कर जिला पंचायत सदस्य मोहन सिंह बिष्ट को प्रत्याशी घोषित कर दिया। उसी के पलटवार करते कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर पूर्व सीएम हरीश रावत को इस सीट से अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया। इसके बाद से भाजपा और कांग्रेस के बीच इस वीआईपी सीट को लेकर खूब आरोप-प्रत्यारोप चल रहे हैं। लालकुआं को कई तरह की संज्ञा दी जा रही है। जहां भाजपा ने इसे राजनीतिक मौत की खाई करार दे दिया, वहीं पूर्व सीएम हरीश रावत ने भाजपा पर पलटवार करते हुए इसे अमृत कुंड का नाम दिया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  शादी का झांसा देकर पहले बनाए संबंध, अब करने लगा दहेज की डिमांड, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि लालकुआं सीट दोनों में से किस दल के लिए अमृत कुंड बनती है और किसने लिए खाई बनती है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशियों ने दोनों दलो की नींद उड़ा दी है। भले ही दोनों भाजपा-कांगेस पार्टी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। प्रदेश की राजनीति में रावत का बड़ा कद होने के नाते कांग्रेसी लालकुआं सीट पर जीत तय मानकर चल रहे हैं। वहीं भाजपाई हरीशरावत पर हमलावर हो गए हैं। बीते रोज हल्द्वानी पहुंचे पूर्व सीएम व वरिष्ठ भाजपा नेता विजय बहुगुणा ने पत्रकार वार्ता में लालकुआं को हरीश रावत की राजनीतिक मौत का कुआं बता दिया। इतना ही नहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने तो यहां तक कह दिया कि पूर्व सीएम रावत पहले भगवान राम के नगर, रामनगर में गए और फिर कुएं, लालकुआं में जा गिरे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सनफॉक्स टेक्नोलॉजीज के संस्थापक ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल में दिए उद्यमिता के मूल मंत्र

भाजपा की तरफ से एक के बाद एक अपने ऊपर हो रही बयानबाजी को लेकर रविवार को हरीश रावत ने सोशल मीडिया पोस्ट की। जिसमें उन्होंने लिखा कि भाजपाई नेता मेरा अपमान करते-करते लालकुआं के लिए भी गलत परिचय दे रहे हैं। मैं भाजपा नेताओं से कहना चाहता हूं कि ये लालकुआं अमृत कुंड है। यही अमृत कुंड हरीश रावत को विकास के शीर्ष तक पहुंचाएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119