चार धाम यात्रा 2023: केदारनाथ हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर ठगों का बना यह प्लान, तीर्थ यात्री रहें सावधान

खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को सतर्क रहने की जरूतर है। बदरीनाथ-केदारनाथ समेत चारों धामों में दर्शन को जा रहे तीर्थ यात्रियों को ठगने का ठगों ने कारगार प्लान बनाया है। हेलीकॉप्टर सेवा के नाम पर तीर्थ यात्रियों के साथ ठगी की जा रही है। शातिर ठगों के जाल में फंसने के बाद यूपी, दिल्ली-एनसीआ, राजस्थान, एमपी आदि देश के अन्य राज्यों से चार धाम पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों की मुश्किलें भी बढ़ जातीं हैं।


चिंता की बात है कि ठगने के बाद तीर्थ यात्री दर्शन भी नहीं कर पा रहे हैं। दूसरी ओर, उत्तराखंड मौसम चार धाम यात्रा रूट पूर्वानुमान में चेतावनी जारी की गई है। चारधाम यात्रा के लिए हेली बुकिंग का झांसा देकर साइबर ठग सक्रिय हो गए हैं। वह लगातार केदारनाथ और चार धाम यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग की फर्जी साइटें बना रहे हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला ने बच्चे को पिलाया जहर, खुद भी गटका, बच्चे की मौत


इन साइटों पर साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन टीम निगरानी करते हुए कार्रवाई कर रही है। यात्रा शुरू होने से लेकर अब बुकिंग की फर्जी साइटों को ब्लॉक कराया जा चुका है। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि केदारनाथ के लिए हेली बुकिंग के नाम पर पिछले साल काफी लोगों से ठगी हुई।लोगों को बुकिंग करते वक्त सचेत रहने की जरूरत है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  कॉपरेटिव बैंकों में खराब प्रर्दशन करने वालों पर होगी कार्रवाई : जावलकर


केदारनाथ धाम यात्रा शुरू
केदारनाथ धाम यात्रा को शुक्रवार को शुरू किया गया है। गुरुवार को पैदल रूट पर ग्लेशियर टूटने की वजह से यात्रा बाधित हुई थी। यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को मौसम चेतावनी के मद्देनजर सतर्क रहने की हिदायत भी दी गई है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिलाओं की सुरक्षा और चिंता के दिखावटी ढोल पीटने वाली सरकार की कथनी और करनी में फर्क : खष्टी


यह है प्रति यात्री किराया
गुप्तकाशी    3870रुपये
सिरसी    2749 रुपये
फाटा    2750 रुपये (एक तरफ का किराया)
वेबसाइट:  https:// heliyatra.irctc.co.in/

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119