कंस्ट्रक्शन कंपनी ने व्यवसायियों को लगाई 20 लाख की चंपत, कंस्ट्रक्शन स्वामी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

किच्छा। रुड़की की लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी स्थानीय प्रतिष्ठित व्यवसायियों से लिए गए रौ मटेरियल एवं सैनेट्री सामान का भुगतान न कर लगभग बीस लाख रुपए लेकिन चम्पत हो गयी है। पीड़ित प्रतिष्ठान फार्मों ने अपने भुगतान की मांग एवं फरार लक्ष्य कंस्ट्रक्शन स्वामी पवन सैनी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम पूर्व भाजपा विधायक राजेश शुक्ला को सौंपा है। वहीं कोतवाली पुलिस को भी तहरीर दी है।
पूर्व सैनिक एवं व्यवसाई विक्रम सिंह गंगवार के नेतृत्व में पीड़ित व्यवसायियों ने पूर्व भाजपा विधायक राजेश शुक्ला से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में पीड़ित व्यवसायियों ने कहा है कि पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा रुड़की की लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी को दो करोड़ 59 लाख रुपए का निर्माण कार्य का ठेका दिया है। जिसमें किच्छा में एसडीएम कार्यालय के अलावा अन्य विभागीय कार्यालय का उक्त कंपनी द्वारा निर्माण कराया गया है। जिसमें निर्माण सामग्री हेतु उन लोगों से सरिया, सीमेंट, पाइप, सेनेटरी का सामान लिया गया तथा लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक पवन सैनी द्वारा आश्वासन दिया गया था कि विभाग से भुगतान होते ही सभी का भुगतान कर दिया जाएगा। सभी फर्मों ने जीएसटी बिल काटते हुए सामान बेचा है। पूर्व सैनिक विक्रम गंगवार ने बताया कि रूड़की की लक्स कंस्ट्रक्शन कंपनी को पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा दो करोड़ पचपन लाख रुपए का भुगतान कर दिया गया है। इसके बावजूद लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी का स्वामी पवन सैनी उनके सामान का 20 लाख रुपए का भुगतान नहीं कर रुड़की चला गया है। फर्म स्वामीयो द्वारा लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी के स्वामी पवन सैनी को फोन किए जाने पर लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी का स्वामी पवन सैनी तरह तरह की धमकी दे रहा है तथा भुगतान न करने की बात कह रहा है। पीडित फर्म स्वामीयो द्वारा मुख्यमंत्री ने नाम ज्ञापन में यह भी अवगत कराया गया कि निर्माणकर्ता फर्म द्वारा उनका भुगतान न किए जाने के संबंध में लिखित सूचना उप जिलाधिकारी किच्छा कौस्तुभ मिश्रा एवं पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता प्रकाश लाल को दी जा चुकी है इसके बावजूद पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा उक्त फर्म का भुगतान कर दिया गया है। पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने पीड़ित फर्मो के स्वामीयो को आश्वासन दिया है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के माध्यम से शीघ्र कार्रवाई कराईं जाएगी। पूर्व सैनिक विक्रम सिंह गंगवार ने बताया कि उक्त कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक पवन सैनी के विरुद्ध कोतवाली में भी तहरीर दे दी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ग्राफिक एरा में उत्साहपूर्वक मनाया कुमाउंनी भाषा दिवस


निर्माण कार्यों की गई धांधलेबाजी की खुली पोल

लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी से पीड़ित फर्म स्वामियों एवं पीड़ित ठेकेदारों ने निर्माण कार्यों की गई धांधलेबाजी की पूर्व विधायक राजेश शुक्ला के सामने कलई खोल दी है। उन्होंने बताया कि एग्रीमेंट के तहत निर्माण कार्यों में सीआई पाइप की जगह पीवीसी पाइप लगाए गए हैं तथा ब्रांडेड मटेरियल की जगह लोकल मटेरियल लगाते हुए सरकारी धन की पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता प्रकाश लाल की मिलीभगत से बंदरबांट की गई है। पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने पूरे निर्माण कार्य की जांच कराने का भी आश्वासन दिया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्रकार डिमरी पर जानलेवा हमले की निंदा, एनयूजे ने डीजीपी से की आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग

एसडीएम ने स्वीकार किया कि निर्माण कार्य में हैं कई अनियमितताएं

एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा ने बताया कि निर्माणकर्ता लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा कार्य पूरा नहीं किया गया है तथा उन्होंने निर्मित भवनों को हैंडोवर नहीं लिया है। एसडीएम ने स्वीकार किया कि निर्माण कार्य में कई अनियमितताएं है पीडब्ल्यूडी विभाग को बताया जा चुका है। एसडीएम ने बताया कि पीड़ित फर्मो के स्वामीयो द्वारा उन्हें लिखित अवगत कराया गया है कि निर्माणकर्ता लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा उनके रौ मटेरियल का भुगतान नहीं किया गया है जिस पर उन्होंने पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता को निर्देशित किया था। कि वह लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी का भुगतान करते समय रॉ मैटेरियल देने वाली फर्म स्वामियों को बुला ले परंतु पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की गई। रुड़की की लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी से पीड़ित व्यवसायियों में पूर्व सैनिक विक्रम सिंह गंगवार समेत लगभग एक दर्जन व्यवसाई है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ठगी के आरोपी की जमानत खारिज -25 फरवरी 2023 से जेल में है आरोपी

रौ मटेरियल देने वाले व्यवसायियों का विभाग से कोई लेना देना नहीं : लाल

पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता प्रकाश लाल का कहना है कि लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी रुड़की को विभाग द्वारा दो करोड 59 लाख रुपए का निर्माण कार्य का ठेका विभाग द्वारा दिया गया था। तथा समय-समय पर रनिंग पेमेंट के आधार पर उसका भुगतान किया गया है। रौ मटेरियल देने वाले व्यवसायियों का विभाग से कोई लेना देना नहीं है और ना ही विभाग द्वारा किसी प्रकार का उन्हें आश्वासन दिया गया था। रुड़की की लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा रो मटेरियल अपने व्यवहार एवं स्तर से लिया गया था रॉ मैटेरियल देने वाले व्यवसायियों द्वारा सामान देते समय किसी प्रकार का विभाग से संपर्क नहीं किया गया था।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119