जीएसटी के विरोध में ठेकेदारों ने निवदाओं का किया बहिष्कार

खबर शेयर करें


रिपोर्ट केशर सिंह नेगी
थराली चमोली। सरकारी निर्माण कार्यों में रायल्टी एवं जीएसटी की बढ़ाई गई दरों के विरोध में पिंडर घाटी के ठेकेदारों ने लोनिवि थराली के द्वारा आमंत्रित निवदाओं का बहिष्कार करते हुए कार्यालय में सांकेतिक तालाबंदी की। इसके साथ ही सीएम को संबोधित एक ज्ञापन ईई थराली को सौंपा।इस दौरान आयोजित बैठक में कहा गया कि जबतक बढ़ी दरें वापस नही ली जाती है तब तक सरकारी निविदाओं का बहिष्कार जारी रहेगा।


बुधवार को लोनिवि थराली के द्वारा आपदा के पांच कार्यों की निविदाएं आमंत्रित की थी।जिसे आज टेंडर बाक्स में पड़ने थे। किंतु ठेकेदारों ने बढ़ी रायल्टी एवं जीएसटी को वापस लेने की मांग करते हुए निविदाओं का बहिष्कार करते हुए ठेकेदारों ने जमकर नारेबाजी की। इसके बाद ठेकेदारों ने लोनिवि थराली के अधिशासी अभियंता अजय काला को मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें रायल्टी एवं जीएसटी की बढ़ी दरों को वापस लेने की मांग की हैं। इस दौरान ठेकेदारों ने कार्यालय कक्षों में सांकेतिक तालाबंदी की। इसके बाद लोनिवि परिसर में ही आयोजित बैठक में बढ़ी दरों को वापस लेने की मांग करते हुए घोषणा की कि भविष्य में विभिन्न सरकारी विभागों के द्वारा आमंत्रित निविदाओं का भी बहिष्कार किए जाने की घोषणा की गई। बैठक में कहा गया कि विभागों में ठेकेदारों की लगी मशीनों को हटाने की भी बात भी कही गई। इस बैठक में वक्ताओं ने कहा कि छोटे एवं मझौले ठेकेदारों के हितों को संरक्षित करने के लिए ई टेंडरिंग का विरोध करने की बात कही।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्नी की मौत से पति को लगा सदमा, पत्नी की मौत के कुछ दिनों बाद पति ने भी प्राण त्यागे


इस मौके पर पुष्कर सिंह फर्स्वाण,महावीर बिष्ट, देवी जोशी, किशोर घुनियाल, कुंदन परिहार अनिल देवराड़ी, उमेश पुरोहित, दिनेश रावत, खीमानंद देवराड़ी, हरेंद्र कोटेड़ी,हरीश कुनियाल, सुजान सिंह भंडारी,प्रताप राम, राकेश भारद्वाज आदि मौजूद थे

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119