डीएम ने अधिकारियों के साथ किया रूसी बाईपास पार्किंग व नारायण नगर पार्किंग का स्थलीय निरीक्षण

खबर शेयर करें

नैनीताल। वीकेंड में पर्यटकों की वृद्वि के दृष्टिगत मूल आवश्यकताओं एवं पार्किंग की व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल के निर्देश पर संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन ने अधिकारियों के साथ रूसी बाईपास पार्किंग व नारायण नगर पार्किंग अन्य संभावित वाहन पार्किंग का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि अनलॉक होने के पश्चात वीकेंड में नैनीताल नगर में पर्यटकों की संख्या में वृद्वि हो रही है। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे यातायात व्यवस्थायें सुचारू एवं सुनिश्चित करवायें। पुलिस अधिकारियो ंने अवगत कराया कि चौपहिया वाहनों के साथ ही दोपहिया वाहनों के नगर में अधिक संख्या में प्रवेश होने के कारण एवं मार्गों पर बेतरतीफ वाहनों के संचालन एवं पार्किग से जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। उन्होंने कहा कि नगर में 70 प्रतिशत तक पार्किंग में वाहन खड़े हो जाते हैं तो बाहर से आने वाले पर्यटक वाहनों को नगर से बाहर ही पार्किंग किये जाने की व्यवस्था अमल में लाई जायेगी।  उन्होंने बताया कि शहर के बाहर बनाये गये अस्थाई पार्किंगों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं। जिस पर संयुक्त मजिस्ट्रेट ने जाम की स्थिति को नियंत्रित करने व यातायात सुचारू करने हेतु कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये।

उन्होंने नैनीताल रूसी बाईपास पार्किंग स्थल को व्यवस्थित करते हुये पार्किग सम्बन्धी मूलभूत सुविधाओं जैसे विद्युत, पेयजल, शौचालय, कैन्टीन आदि व्यवस्थायें सुनिश्चित  करने के निर्देश दिये। पुलिस अधिकारियों ने सुझाव दिया कि रूसी बाईपास एवं नारायण नगर में चौपहिया वाहनों के संचालन की व्यवस्था की गई है। उसको यथावत रखा जाए साथ ही पर्यटक जो दोपहिया वाहनों द्वारा आ रहे हैं उन्हे भी रूसी बाईपास व नारायण नगर पार्किंग में रोक दिया जाए। इसी प्रकार भवाली की ओर से आने वाले पर्यटक दोपहिया वाहनों को कंटोमैंट क्षेत्र से पूर्व निर्धारित स्थानों पर पार्क कराते हुये उनके शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल शहर में लाने की व्यवस्था की जाए साथ ही शासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइन के अनुरूप कोविड जांच की चैकिंग की जाए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव


संयुक्त मजिस्ट्रेट जैन ने मैट्रोपोल पार्किंग से निर्माण सामग्री, मलूबा हटाकर अधिक से अधिक वाहन को पार्क कराने की व्यवस्था कराने के निर्देश अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को दिये। साथ ही पार्किग स्थल मे ही पार्किग शुल्क लिया जाए ताकि सडक पर वाहनो की पंक्ति ना लगे और जाम की स्थिति उत्पन्न ना हो। उन्होने तल्लीताल धर्मशाला के पास अवैध पार्किग ना करने के निर्देश भी दिये। निरीक्षण के दौरान में अधिशासी अधिकारी नगरपालिका अशोक कुमार वर्मा, मल्लीताल कोतवाली प्रभारी प्रीतम सिंह, जलसंस्थान जेई रवि पाठक, मल्लीताल व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष राजेश वर्मा, जिला पंचायत अनिल जोशी, उमेश चन्द्र मिश्रा के साथ सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।  

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119