बांके बिहारी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़, दम घुटने से श्रद्धालु की हुई मौत, अव्यवस्थाओं की खुली पोल

खबर शेयर करें

वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की उमड़ी भारी भीड़ के दबाव के कारण एक श्रद्धालु की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार श्रद्धालु हरियाणा का रहने वाला था।


दरअसल, वीकेंड और रक्षाबंधन पर्व को लेकर मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है, लेकिन प्रशासन और मंदिर प्रबंधन की ओर से कोई ठोस इंतजाम नहीं किए गए हैं। जिस कारण कई बार भीड़ बेकाबू होने का खतरा भी बना रहता है। शनिवार-रविवार वीकेंड पर दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त आए। इस बीच पूरी नगरी में पैर रखने की जगह नहीं बची। मंदिर के अंदर भक्तों की भीड़ अत्याधिक दबाव रहा। जिस कारण मंदिर में इतनी भीड़ थी कि दर्शन करने आए हरियाणा के 65 वर्षीय बुजुर्ग मामचंद सैनी का दम घुट गया और उनकी वहीं पर मौत हो गई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला छेड़छाड़ मामलों में सख्त हुई पुलिस -महिला पुलिस कर्मियों को ड्यूटी क्षेत्र में सुबह से शाम तक गश्त करने के निर्देश

जानकारी के अनुसार जब वह दर्शन करने के लिए पहुंचे तो भीड़ के दबाव में बेहोश हो गए। आनन फानन में उन्हें वृंदावन जिला संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल के डॉक्टर ने श्रद्धालु को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर शशी रंजन के अनुसार, श्रद्धालु की अस्पताल आने से पहले मौत हो चुकी थी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119