मुंबई में आसमान से बरसी आफत, मानसून की पहली बारिश में ही सड़कें बनीं सैलाब, दो की मौत

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

मध्य भारत में अब मानसून अपनी पकड़ बढ़ा रहा है. यही कारण है कि कई इलाकों में बीते कुछ घंटों में जोरदार बारिश हुई है. महाराष्ट्र भी इन्हीं मे से एक है. जहां के कई क्षेत्रों में बीते 24 घंटे में मूसलाधार बारिश ने जनजीवन पर सीधा असर डाला है. खास तौर पर माया नगरी मुबई में तो आसमान से आफत ही बरस पड़ी है. मुंबई और इसके आस-पास के इलाकों में आई भारी बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं. यही नहीं सडक़ें जहां सैलाब में तब्दील हो गई हैं वहीं इस मूसलाधार बारिश के चलते दो लोगों ने अपनी जान भी गंवा दी है.


मुंबई में तेज बारिश की वजह से कई रास्तों में सडक़ों पर घुटनों तक पानी जमा हो गया है. ऐसे में लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई क्षेत्रों में गाडिय़ां ही पानी में तैरती नजर आ रही हैं. विक्रोली की बात करें तो यहां पर मूसलाधार बारिश का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है. बारिश के कारण यहां एक स्लैब ही गिर गया. जिसके नीचे दबने से दो लोगों की मौत हो गई. खास बात यह है कि मरने वालों में 10 वर्ष का एक बच्चा भी शामिल है.

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रविवार देर रात खैरना बेतालघाट रोड पर पिकअप खाई में गिरी दो की मौत


मुंबई से सटे इलाकों में भी भारी बारिश का असर देखने को मिला है. पालघर में सडक़ का एक हिस्सा ही धंस गया खास बात यह है कि इस हिस्से के धंसने की वजह से मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग करीब 4 घंटे तक प्रभावित रहा. इसकी वजह से पाइपलाइन भी फूट गई जिसकी मरम्मत में भी कर्मियों को काफी वक्त लगा. पालघर में कई घंटों तक लोगों को ट्रैफिक जाम की स्थिति से भी जूझना पड़ा.

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  स्विट्जरलैंड की युवती के लिए पुलिस बनी फरिश्ता  


बारिश का सीधा असर हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार 10 जून को भी देखने को मिला. भागती दौड़ती मुंबई की रफ्तार धीमी हो गई. सडक़ों पर जल जमाव के चलते कई वाहन रेंगते हुए नजर आए. वहीं ठाणे, नासिक, छ्त्रपति संभाजीनगर, अहमदनगर, सतारा और जलगांव जैसे महाराष्ट्र के इलाकों में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है.

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119