जिलाधिकारी ने ली जागेश्वर प्रबंधन समिति की बैठक – संस्कृति विभाग को जागेश्वर में बोर्ड लगाने के निर्देश-

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा 14 अक्टूबर:  विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके और यहां के युवाओं और महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जा सके। इसके लिए हरसंभव प्रयास करें। जागेश्वर धाम में शीघ्र ही एक ध्यान गुफा का निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए अधिकारी स्थान चयन की प्रक्रिया शुरू कर दें।                          

जागेश्वर प्रबंधन समिति की बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी वंदना सिंह ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि आरतोला से जागेश्वर तक मार्ग के दोनों तरफ यहां की संस्कृति के जुड़े साइन बोर्ड लगाए जाएं। जिससे लोगों को यहां की संस्कृति के बारे में जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि जागेश्वर धाम में एक समिति का गठन कर डोर टू डोर कूड़ा एकत्र करने की व्यवस्था की जाए। जिससे मंदिर और आसपास के परिसर को साफ सुथरा रखा जा सके। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को धाम में प्रत्येक पंद्रह दिनों में कैंप लगाकर लोगों की आरटीपीसीआर जांच कराने के निर्देश भी दिए हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी में चेन स्नेचिंग की घटना में हेड कांस्टेबल निलंबित

बैठक में दर्शन की समय सारिणी में परिवर्तन, मंदिर समूह के कर्मचारियों और पुजारियों की उपस्थिति के लिए इलेक्ट्रानिक पंचिंग मशीन लगाए जाने व पहचान पत्र की व्यवस्था किए जाने, मंदिर के आसपास मादक पदार्थों का सेवन कर घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने, सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने, इंटरनेट की सुचारू व्यवस्था, सोलर लाइट समेत अनेक विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119