डीएम ने लापरवाही पर ग्राम विकास अधिकारी का वेतन रोकने के दिए निर्देश-

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। डीएम वंदना ने शनिवार को ब्लॉक भैंसियाछाना के विभिन्न गांवों में चल रहे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दिव्यांग लोक कलाकार संतराम और आनंदी देवी से मुलाकात कर उन्हें राशन कार्ड और निशुल्क वाहन पास का कार्ड भी सौंपा। व्यापार मंडल धौलछीना से करवाए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। इसी प्रकार का मॉडल अन्य छोटे बाजारों में भी लागू करने के लिए तहसीलदार को निर्देशित किया। डीएम ने कांचुला में ग्राम विकास अधिकारी के वर्क रजिस्टर नहीं लाने और कार्य में लापरवाही बरतने पर कड़ी नाराजगी जताई। डीडीओ से संबंधित ग्राम विकास अधिकारी का वेतन रोकने के निर्देश दिए।


डीएम ने भैंसियाछाना के ब्लॉक मुख्यालय, राजकीय इंटर कॉलेज धौलछीना, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने क्षेत्रीय जनता की समस्याओं को सुना और मौजूद अधिकारियों को समस्याओं को निस्तारण के निर्देश दिए। स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे मशीन लगवाने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने ग्राम कलोन में अमृत सरोवर के लिए चयनित भूमि का निरीक्षण किया। संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश किए। बाजार भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल द्वारा जन सहयोग से करवाए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। धौलछीना बाजार में दुकानों के शटरों पर कुमाउनी ऐपण बनवाए जाने का प्रस्ताव भेजने को कहा।
धौलछीना पंपिंग योजना के लिए जल्द सर्वे के निर्देश दिए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गिरफ्तारी पर रोक लगाने हाईकोर्ट पहुंचे मुकेश बोरा मुश्किलें बढ़ीं -पीडि़ता ने की कैविएट दाखिल


जल निगम के अधिशासी अभियंता से धौलछीना पंपिंग योजना की अतिशीघ्र सर्वे करने को निर्देशित किया और जिला विकास अधिकारी से किराए के भवन में चल रहे बाल विकास कार्यालय को ब्लॉक मुख्यालय धौलछीना में शिफ्ट करने का निर्देश दिया। यहां पर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि भुवन पांडे, डीडीओ केएन तिवारी, सीईओ सुभाष चंद्र भट्ट, तहसीलदार कुलदीप पांडे, ईई जल निगम केएस खाती, ईई केडी भट्ट, बीडीओ कृपाल सिंह भोज आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119