भारत निर्वाचन आयोग अंग्रेजी और हिन्दी समाचार चैनलों की निगरानी करेगा-

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी

अल्मोड़ा। 03 फरवरी, 2022
अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तराखण्ड एस0ए0 मुरूगेशन ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इलैक्ट्रानिक मीडिया मानिटरिंग सेन्टर (ईएमसीसी) भारत निर्वाचन आयोग की ओर से सभी अंग्रेजी और हिन्दी चैनलों की मतदान दिवस, मतदान दिवस के एक दिन पूर्व की तथा मतदान के दूसरे दिन (कुल 03 दिन) की निगरानी करेगा। उन्होंने बताया कि ईएमसीसी भारत निर्वाचन आयोग को हर दो घंटे की सूचना उपलब्ध करायेगा। ईएमसीसी टीम निर्धारित प्रारूप में सूचना उपलब्ध करायेगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  खुद को रेखा आर्या बताकर लोगों को धमका रही थी महिला, मुकदमा दर्ज


उन्होंने बताया कि इस हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी जिला मुख्यालय स्तर पर एक सक्षम नोडल अधिकारी की तैनाती सुनिश्चित करेंगे जो ईएमसीसी द्वारा प्रेषित जनपद से सम्बन्धित समाचार पर निर्धारित समय सीमा के अन्दर एटीआर(एक्शन टेकन रिर्पोट) उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि अपरिहार्य परिस्थिति में नोडल अधिकारी की अनुपस्थिति में दायित्व निर्वहन हेतु समकक्ष स्तर पर लिंक को भी तैनात करना सुनिश्चित करेंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  समूह "ग" के 4405 पदों पर इसी माह शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया 


उन्होंने बताया कि नोडल अधिकारी का नाम मोबाईल नम्बर तथा ई-मेल आई0डी0 कार्यालय के ई0मेल [email protected] पर तत्काल प्रेषित करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि नामित नोडल अधिकारी सी0ई0ओ0 कार्यालय में तैनात नितिन उपाध्याय (9411145549) से समन्वय बनाकर प्रति दो घंटे पर प्रेषित की जाने वाली एटीआर हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि नोडल अधिकारी द्वारा व्हाट्सअप का उपयोग किया जाना अपेक्षित है, ताकि महत्वपूर्ण समाचार/वीडियो क्लिपिंग/रिर्पोट तत्काल प्रेषित की जानी आवश्यक होगी। उन्होंने बताया कि राज्य मुख्यालय स्तर से भी समाचार चैनलों की खबरों का अनुश्रवण किया जा रहा है और सीईओ कार्यालय स्तर पर संज्ञान ली गई खबरों के लिये भी यही प्रक्रिया अपनायी जायेगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119