बुजुर्ग दंपति को उनके ही बच्चे घर से बेघर करने के लिए लगे हैं, रिपोर्ट दर्ज

खबर शेयर करें

अंजली पंत की रिपोर्ट

माता-पिता अपने बच्चे की बेहतर परवरिश और उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करते। अपने जीवन की पूरी जमा-पूंजी उनको अच्छा भविष्य देने के लिए लगा देते हैं। और जब वहीं, बच्चे बड़े होकर माता-पिता को दूध में मक्खी की तरह अपने जीवन से निकाल फेंकते हैं, तो उनपर क्या बीतती होगी इसको शायद शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। ऐसे न जाने कितने मामले सामने आए हैं।

हल्द्वानी की रहने वाली कमल जोशी जिनमें तीन बेटे और तीन बहुएं जिसमें से एक बेटा बुजुर्ग मां-बाप के साथ रहते हैं।। बुजुर्ग महिला के आरोप है कि उनकी दो बेटे और तीन बहुएं उन बुजुर्ग महिला को घर से बेघर कर रहे हैं।।। जो बुजुर्ग महिला है उनकी उम्र लगभग 55 साल की है और उनके पति शेखर चंद्र जोशी 60 साल के।। जो महिला है वह माउथ कैंसर से जूझ रही है और उनके पति पैरालिसिस के पेशेंट है।।।। बुजुर्ग दंपत्ति का कहना है हमने अपने बच्चों को अपने सारा जमा पूंजी और मकान पहले ही उनको दे चुके हैं फिर भी हमें एक कमरे में रहने नहीं दिया जा रहा है हमसे मार पीट किया जा रहा है।।। यह तक कि वह लोग अपने किराएदार से भी हाथापाई करवा रहे हैं आप बुजुर्ग महिला कानून की मदद मांग रहे हैं हमें कुछ नहीं चाहिए हमें दो वक्त की रोटी भी नहीं चाहिए बस हमें छत दे दे।।। वे लोग पहले हल्द्वानी स्थित भूटिया पड़ाव चौकी में एफ आई आर दर्ज करवा चुकी थी लेकिन किसी भी तरह इनकी सुनवाई नहीं हो पाई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता

आखिरकार हार मानकर हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन मैं जाकर मदद की गुहार लगाई है।।। हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन के जो अध्यक्ष है शशि सिंह उनकी पूरी तरह से मदद करने की कोशिश कर रही है अपनी पूरी टीम के साथ बीमार महिला को और उनके पति को ऋषिकेश एम से चिकित्सा भी करवा रही है।।।। अब तक इन दोनों की सारी जिम्मेदारी हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन उठा रही है खाने पीने तक से लेकर दवाइयां तक लेकिन इनका कहना है कब तक कोई बाहर वाले करते रहेंगे जब उनकी अपनी मकान है अपने बच्चे हैं कम से कम अपने बच्चे उनके साथ दे यह बुजुर्ग महिला कुछ नहीं चाह रही है बस अपने बच्चों का साथ चाहा रही है कहना है इनका कि हम कुछ ही दिनों के मेहमान हैं हमे एक छत दे दे हम अपनी आखिरी सांस यही अपनी पूरी करें। हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन ने भोटिया पड़ाव चौकी में इनके तरफ से एफ आई आर फिर दर्ज करवाई है जिससे उम्मीद करते हैं कानून की मदद जरूर मिलेगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119