मौके पर जमीन ही नहीं, फिर भी कर दी रजिस्ट्री -14.75 लाख ठगे

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

देहरादून। मौके पर जमीन नहीं होने के बावजूद फर्जीवाड़े से रजिस्ट्री कर एक व्यक्ति से 14.75 लाख रुपये हड़प लिए गए। फर्जीवाड़ा का खुलासा उस वक्त जब दाखिल खारिज के दौरान क्षेत्रीय पटवारी ने बताया कि आरोपी के मौके पर जमीन उपलब्ध नहीं है। पीड़ित जमीन मालिक और दो प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ पटेलनगर कोतवाली में केस दर्ज कराया है।

इंस्पेक्टर पटेलनगर केके लुंठी ने बताया कि अंजू देवी निवासी सिला, तहसील लैंसडौन जिला पौड़ी ने तहरीर दी। तहरीर में धीरज शर्मा निवासी पुष्पांजलि एंक्लेव, जीएमएस रोड, प्रॉपर्टी डीलर महेंद्र रावल और प्रॉपर्टी डीलर राकेश सती को आरोपी बनाया गया है। पीड़िता का आरोप है कि उन्होंने वर्ष 2019 में ईस्ट होप टाउन में धीरज शर्मा से जमीन खरीदी थी। आरोपी ने 15.75 लाख रुपये रजिस्ट्री कर दी। जब जमीन के दाखिल-खारिज के लिए आवेदन किया गया, तो जांच में पता चला कि धीरज शर्मा के नाम पर कोई भूमि नहीं है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गुमशुदा महिला को पिथौरागढ़ से बरामद किया

इस खुलासे के बाद अंजू देवी ने धीरज से अपने पैसे वापस मांगे। उन्हें केवल ₹1 लाख लौटाए गए। शेष ₹14.75 लाख की रकम धीरज शर्मा द्वारा लगातार टालमटोल की जा रही है। पीड़िता के अनुसार डील में दोनों प्रॉपर्टी भी शामिल थे। फर्जीवाड़ा होने पर उनसे संपर्क किया। आरोपियों ने भी कोई मदद नहीं की। अंजू देवी ने कहा कि राकेश सती ने उनसे ब्याज समेत पैसे भी देने का वादा किया था। अब तक कुछ नहीं मिला है। इंस्पेक्टर केके लुंठी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119