फर्जीवाड़ा:- स्कूटी के इंश्योरेंस में चल रहे थे गौला खनन में वाहन- आरटीआई में खुलासा- मुकदमा दर्ज-

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। लालकुआं कोतवाली में उपखनिज ढुलान में लगे एक व्यक्ति के दो वाहनों में फर्जीवाड़े का खुलासा करते हुए लालकुआं कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें से एक ट्रक के इंश्योरेंस जो दूसरे ट्रक का बीमा कराते समय वाहन को स्कूटी दर्शाया गया है। आरटीओ में दर्ज यह वाहन पिछले कई सालों से उपखनिज ढुलान का कम कर रहे थे, लेकिन आरटीओ इस फर्जीबाड़े को पकड़ नहीं सका।

लालकुआं के वार्ड 3 स्थित जवाहर नगर के रहने वाले सतीश कुमार ने एसएसपी नैनीताल को इस संबंध में शिकायती पत्र भेजा था। शिकायत में कहा गया है कि वार्ड नंबर 3 जवाहर नगर निवासी वाहन स्वामी परवेज खान पुत्र ने दो ट्रक गौला नदी से उपखनिज चुगान के लिए लगाए गए हैं।
शिकायतकर्ता ने इस प्रपत्र कि छायाप्रति आरटीआई के माध्यम से प्राप्त की। प्राप्त प्रपत्र के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी करने पर बीमा फर्जी पाया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  शादी का झांसा देकर पहले बनाए संबंध, अब करने लगा दहेज की डिमांड, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आरोपी के पास दूसरा वाहन भी ट्रक है। जिसका नंबर यूपी 70 एए 9581 है। जिसका बीमा वाहन स्वामी द्वारा उत्तराखंड वन विकास निगम खनन प्रभाग लालकुआं खनन सत्र 2020-2021 मे उपखनिज चुगान व निकासी कार्य हेतु नवीनीकरण के आवेदन पत्र पर निर्धारित नियमों के तहत बजाज एलायंस जनरल इंश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड दाखिल किया गया।
आरटीआई से मिले दस्तावेजों में वाहन लाइविल्टी ओन्ली पालिसी फार दू व्हीलर अंकित है और मेक में टाटा ट्रक ओपन बॉडी अंकित है। इसके बाद शिकायतकर्ता ने बीमा कंपनी बजाज एलायंस जनरल इंश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड से गाड़ी के संबंध में जानकारी मांगी। ज्ञात हुआ कि वाहन नम्बर यूपी 70 एए 9581 ट्रक नहीं बल्कि टीपीएस कंपनी की स्कूटी है। इसी का बीमा कंपनी द्वारा किया गया है। पुलिस ने शिकायत के आधर पर फजीबाड़े व धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119