दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

खबर शेयर करें

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पहली जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती दो मैचों में भारत और दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था। लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाज करते हुए 43.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 209 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श और जोश इंग्लिस के अर्धशतक की बदौलत 89 गेंद शेष रहते ये मैच 5 विकेट से जीता।


श्रीलंका ने कुसल परेरा और पथुम निसंका के अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 209 रन बनाए हैं। श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने सर्वाधिक 78 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिनर एडम जंपा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, मिचेल स्टार्क ने दो विकेट झटके। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। पथुम निसंका और कुसल परेरा के बीच पहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी हुई। पथुम निसंका 67 गेंद में 61 रन बनाकर आउट हुए। कुसल परेरा 82 गेंद में 78 रन बनाकर आउट हुए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पीएम मोदी चुने गए एनडीए के संसदीय दल के नेता, रविवार को प्रधानमंत्री पद की लेंगे शपथ


कप्तान पैट कमिंस ने दोनों विकेट चटकाए। इसके बाद स्पिनर एडम जंपा ने कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा को आउट करके ऑस्ट्रेलिया की मैच में वापसी कराई। बारिश के कारण कुछ देर मैच रुका था और जैसे ही दोबारा शुरू हुआ मिचेल स्टार्क ने धनंजय डिसिल्वा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। दुनिथ वेल्लालागे रन आउट होकर पवेलियन लौटे। चमिका और तीक्षणा को जंपा ने आउट किया। स्टार्क ने लहिरू को आउट किया। मैक्सवेल ने असलंका को आउट करके श्रीलंका की पारी का अंत किया।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119