पटाखा गोदाम एवं फैक्टरी में विस्फोट से दो बच्चों व एक महिला सहित पांच लोगों की मौत, कई मकान क्षतिग्रस्त

खबर शेयर करें

पटाखा गोदाम एवं फैक्टरी में अचानक विस्फोट होने से दो बच्चों और एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना में 11 लोग घायल हुए हैं। घटना उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के नौशहरा इलाके में सोमवार रात को हुई।


शिकोहाबाद के पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रवीण तिवारी ने बताया कि पटाखा गोदाम एवं फैक्ट्री में हुए विस्फोट में दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 11 लोग घायल हुए हैं।
उन्होंने कहा कि घटना में मारे गए बच्चों में से एक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। सूचना पर पहुंची पुलिस व अग्निशमन दल के अधिकारियों ने राहत बचाव कार्य शुरू किया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नौकरी लगाने के नाम पर युवती से दम्पति ने की 1.49 लाख की ठगी

पुलिस के अनुसार नौशहरा में भूरे खां नामक व्यक्ति द्वारा बड़े स्तर पर पटाखों का निर्माण किया जा रहा था। सोमवार रात लगभग साढ़े 10 बजे अचानक पटाखे के गोदाम में विस्फोट के साथ धमाके की आवाज हुई, जिससे पटाखा गोदाम की दीवारें ढह गईं और उसमें रह रहे एक ही परिवार के लगभग सात लोग मलबे में दब गए। उन्होंने बताया कि एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है जो जल्द मौके पर पहुंच रही है, जिससे कि राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाई जा सके। विस्फोट के कारण कई और मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं, ऐसे में घायलों की संख्या बढऩे की आशंका है। धमाका इतना तेज था कि आसपास के लगभग एक दर्जन मकान विस्फोट की जद में आ गए।  कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। धमाके की आवाज भी काफी दूर तक सुनी गई।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119