सनफॉक्स टेक्नोलॉजीज के संस्थापक ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल में दिए उद्यमिता के मूल मंत्र

खबर शेयर करें

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के एलुमनाई एसोसिएशन ने बी . टेक. इंडक्शन प्रोग्राम के 11वें दिन INSPIRE ’24 श्रृंखला के अंतर्गत ” इनोवेशन और रिस्क टेकिंग आर्ट: उद्यमिता का मूल” शीर्षक से एक दिलचस्प सत्र आयोजित किया।


इस सत्र में ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठित पूर्व छात्र श्री राजत जैन और श्री नितिन चंदोला ने भाग लिया। दोनों ने 2016 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में अपना बी . टेक पूरा किया और 2019 में एम् टेक की डिग्री प्राप्त की। श्री जैन सनफॉक्स टेक्नोलॉजीज के संस्थापक और सीईओ हैं, जबकि श्री चंदोला कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी अफसर हैं। सनफॉक्स टेक्नोलॉजीज एक ऐसी कंपनी है जो आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस आधारित ECG मॉनिटरिंग डिवाइस, जो स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किया गया है, के लिए प्रसिद्ध है। उनका प्रमुख उत्पाद, स्पंदन ECG, एक पोर्टेबल डिवाइस है जो मरीजों के हृदय स्वास्थ्य की निगरानी करता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  देर सायं भवाली में अनियंत्रित स्कूटी सड़क में गिरी, -एक की मौत दूसरा गंभीर घायल


श्री जैन और श्री चंदोला ने सफल उद्यमिता के आवश्यक तत्वों पर अमूल्य अंतर्दृष्टि साझा की। उन्होंने अपने व्यक्तिगत सफलता की कहानियों से छात्रों को प्रेरित किया और अपने उद्यमिता यात्रा के दौरान उठाए गए साहसी कदमों को साझा किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मोबाइल छीनकर भाग रहे युवक को पकड़ा, साथी फरार


सत्र का एक प्रमुख आकर्षण उनका शार्क टैंक इंडिया पर अनुभव साझा करना था, जहाँ उन्होंने अपने उत्पाद का प्रदर्शन किया और अपनी यात्रा की कहानी साझा की। उन्होंने जोर दिया कि असफलताएँ और अस्वीकृतियाँ अंत नहीं होतीं बल्कि विकास के अवसर होती हैं, जिससे एक मजबूत लचीलेपन की शिक्षा मिलती है। उनके वास्तविक जीवन के अनुभव ने यह प्रेरणादायक उदाहरण प्रस्तुत किया कि कैसे दृढ़ता सफलता की ओर ले जा सकती है। उन्होंने छात्रों को अपनी विशिष्ट क्षेत्रों के बाहर देखने और उभरती तकनीकों जैसे आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस को अपनाने के लिए प्रेरित किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव


कैंपस डायरेक्टर प्रोफेसर ए के नायर ने दोनों पूर्व छात्रों के प्रयासों की, और सनफॉक्स टेक्नोलॉजीज को एक प्रतिष्ठित ब्रांड बनाने में उनके कठिन परिश्रम की सराहना की । इस कार्यक्रम का समन्वय मिस निधि जोशी , स्कूल ऑफ मैनेजमेंट और राजेंद्र सिंह बिष्ट, बी . टेक प्रथम वर्ष विभागाध्यक्ष द्वारा किया गया।


सत्र में बी . टेक प्रथम वर्ष के छात्रों और ग्राफिक एरा भीमताल कैंपस के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों की अच्छी उपस्थिति रही, जिन्होंने कार्यक्रम से नई प्रेरणा और संभावनाओं के साथ कार्यक्रम को समाप्त किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119