हल्द्वानी पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोपियों को किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। पुलिस ने धोकाधड़ी के आरोपियों को दक्षिण पूर्वी दिल्ली से गिरफ्तार किया है इनके पास से धोखाधड़ी में प्रयुक्त 6 कीपैड मोबाइल फोन ₹15000 नगद इसके अलावा इनके को नोटपैड, रजिस्टर और इंश्योरेंस कस्टमर के हजारों की संख्या में नंबर और अलग-अलग खातों की एटीएम कार्ड भी बरामद किए गए हैं।

एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने बताया कि वादी द्वारा अंकित कराया गया कि उनके पिता के भारतीय एक्सा इन्श्योरेंस कीमती 12 लाख की परिपक्वता अवधि माह जनवरी 2021 में पूर्ण हो चुकी थी तो उनके पिता प्रीतम सिंह द्वारा गूगल के माध्यम से संबंधित इन्श्योरेंस कम्पनी का मोबाईल न. सर्च कर उस पर काल किया गया। जिस पर दीपक सिंह नामक व्यक्ति द्वारा वार्ता कर अपने आईआरडीए के सीनियर बता कर मामले के अन्य अभियुक्त तथा कथित आईआरडीए डायरेक्टर , टीएस नायक , राकेश लोखण्डे आदि बनकर अलग – अलग नम्बरों से वार्ता कर इन्श्योरेंस धनराशि रिफण्ड किये जाने के एवज में हाई कॉस्टली की चार्ज की मांग की गयी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हनी ट्रैप में फंसाकर हिना खान ने चली शातिर चाल -आदमी का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल

इसी दौरान माह अप्रेल में वादी के पिता की मृत्यु हो गयी तो उनके पुत्र राहुल शर्मा द्वारा भी उक्त नम्बरों से वार्ता कर उनके झांसे में आकर करीब 6 लाख रुपये की धनराशि अलग – अलग खातों (फैजल खान , रितेश कुमार , अंजूबी हरबलानी ) में अपने एसडीएफसी खाते से ट्रान्सफर कर दी गयी जब वादी को एहसास हुआ की उनके साथ ठगी हो रही है तो उनके द्वारा थाना हल्द्वानी में 08/07/21 को मुकदमा उपरोक्त पंजीकृत कराया गया ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ठगी के आरोपी की जमानत खारिज -25 फरवरी 2023 से जेल में है आरोपी

उक्त अभियोग की विवेचना उ.नि. संजीत राठौड़ के सुपुर्द की गयी जिनके द्वारा पुलिस टीम के साथ अभियोग में प्रयोग किये गया मोबाईल नम्बरों की लोकेशन के आधार पर अभि. गण उपरोक्त को लक्ष्मी नगर दिल्ली मैट्रो स्टेशन के पास डी ब्लाक स्थित बिल्डिंग डी – 125 /ए की तीसरी मंजिल से दि0 04/08/21 को समय 23.40 बजे मय ठगी में प्रयुक्त लैपटॉप , मोबाईल फोन , एटीएम कार्ड, इन्श्योरेंस कस्टमर डिटेल एवं ठगी से प्राप्त नगदी कुल 15800/- रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया । उक्त मामले में अन्य अभि.गण फिरोज खान नि. गांधीनगर दिल्ली एवं आदर्शकुमार शुक्ला नि. उपरोक्त को वांछित किया गया । इस मामले में जिन खातों (रितेश कुमार एवं अंजूबी हरबलानी) पैसा ट्रान्सफर हुआ है उनकी भी जांच करायी जा रही है । साथ ही जो इन्श्योरेंस कस्टमर डिटेल अभि.गणों से प्राप्त हुई है। वह किस माध्यम से एवं कैसे इनको प्राप्त हुई इस संबंध में संबंधित कम्पनियों से भी पूछताछ करायी जायेगी । अभि.गणों द्वारा उत्तराखण्ड के अलावा यूपी , पंजाब , हरियाणा आदि में भी ठगी की गयी है जिसके संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है । अभि.गणों को मा न्याया. के संमक्ष पेश कराया जायेगा । एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल ने पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु ₹1000/- देने की घोषण की गयी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119