दिल्ली में भारी बारिश, यातायात बाधित, कई इलाकों में जलभराव

खबर शेयर करें

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में रविवार दोपहर भारी बारिश होने से कई इलाकों में जलभराव हो गया और यातायात जाम हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शाम को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में और बारिश होने का अनुमान जताया है।


आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 92 प्रतिशत दर्ज की गई। आईएमडी ने दिल्ली के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है, जो बेहद खराब मौसम और आवागमन में संभावित व्यवधान के लिए ‘तैयार रहने’ का संकेत देता है।


मध्य, दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम और पूर्वी दिल्ली में भारी बारिश हुई। आईएमडी ने नवीनतम चेतावनी में शाम में दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में और अधिक बारिश का अनुमान जताया है। भारी बारिश के मद्देनजर आईएमडी ने दिल्लीवासियों के लिए एक परामर्श भी जारी किया है, जिसमें उन्हें घर के अंदर रहने और अनावश्यक यात्रा से बचने का आग्रह किया गया है।


दिल्ली यातायात पुलिस ने कई इलाकों में जलभराव के कारण यातायात बाधित होने की जानकारी दी। यातायात पुलिस ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘ढांसा स्टैंड और बहादुरगढ़ स्टैंड के पास नजफगढ़-फिरनी रोड पर यातायात प्रभावित है। कृपया इन हिस्सों से बचें।
बारिश के कारण जलमग्न सड़क की तस्वीर के साथ साझा की गई एक अन्य पोस्ट में पुलिस ने कहा कि नजफगढ़ फिरनी रोड पर जलभराव और छावला स्टैंड के पास तीन क्लस्टर बसों के खराब होने से यातायात बाधित हुआ। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, विभिन्न स्थानों पर जलभराव के बारे में सात और पेड़ गिरने के बारे में चार शिकायतें प्राप्त हुईं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119