जागेश्वर धाम में मास्टर प्लान की कार्यवाही शुरू -टीम ने की होटलों, मकानों व दुकानों की नाप-जोख, 60 से अधिक मकान, दुकान और होटल आ रहे मास्टर प्लान की जद में

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। जागेश्वर धाम में होटल, मकान व दुकानों की नाप-जोख शुरू होने के साथ ही मास्टर प्लान की कार्यवाही तेज हो गई है। शासन के निर्देश के बाद राजस्व विभाग ने शनिवार को जागेश्वर बाजार और आसपास के क्षेत्र में मास्टर प्लान की जद में आने वाले भवनों की नाप-जोख की। पहले चरण में 60 से अधिक मकान, दुकान और होटल मास्टर प्लान की जद में आ रहे हैं।


सरकार ने केदारनाथ और बदरीनाथ की तर्ज पर कुमाऊं के जागेश्वर धाम को विकसित करने की कार्य योजना तैयार की है। सरकार ने जागेश्वर का मास्टर प्लान बनाया है। बाकायदा इसका नक्शा भी तैयार कर लिया गया है। शनिवार को कानूनगो दीपक वर्मा के नेतृत्व में टीम ने जागेश्वर धाम में मास्टर प्लान की जद में आने वाले भवनों की नाप-जोख की। जागेश्वर में ब्रह्मकुंड के पास राजघर से भवनों की नाप-जोख की की गई। टीम ने डेयरी के पास तक करीब 25 मकान, दुकान और रेस्टोरेंट की नाप-जोख की। टीम में उप निरीक्षक सुरेश अंडोला, बलवंत देवली, रमेश कांडपाल, मनोज गरजोला, इंदर लाल साह, अमरजीत पालनी, महेंद्र रावत आदि शामिल रहे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव


जागेश्वर धाम के मास्टर प्लान की जद में आने वाले लोगों में एक तरफ खुशी है तो दूसरी तरफ उनकी चिंता भी बढ़ गई है। लोगों में विस्थापन और मुआवजे को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। लोगों का कहना है कि जहां तक भूमि अधिग्रहण हो रहा है, उसके बाद ही बाजार बनाया जाए। कानूनगो दीपक वर्मा ने बताया कि
शासन के निर्देश पर जागेश्वर में मास्टर प्लान की जद में आने वाले भवनों की नाप-जोख की गई। अभी इस कार्य में तीन से चार दिन का समय लगेगा। इसके बाद रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी जाएगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119