विगत बहुद्देशीय शिविर भिकियासैंण में जिलाधिकारी अल्मोडा़ को सौपा सिकायती ज्ञापन-

खबर शेयर करें

एसआर चंद्रा

अनियमितताओं को लेना है संज्ञान में –

भिकियासैंण। बिनायक क्षेत्र के मानिला देवी कमराड़ कै लोंगो ने एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें सन्2018-19 में विधायक निधि से भिकियासैंण विकासखण्ड के अन्तर्गत मानिला देवी कमराड़ में मुख्य द्वार पर गेट दीवार एवं सी सी मार्ग निर्माण हेतु रु. 5,00,000/- स्वीकृत किया गया था,जिसकी कार्यदाही संस्था लघु सिंचाई खंड अल्मोडा़ थी। आर टी आई से प्राप्त सूचना के आधार पर कार्य विभागीय मानकों से पूर्ण कर लिया गया है। धरातल पर कार्य अपूर्ण व मानकों के विपरीत है। उदाहरण स्वरुप विभाग की माप पुस्तिका में दीवार की बेस में चौडाई 1 मीं टॉप 0.60 मी. अंकित है, जबकि कार्यस्थल पर निर्मित दीवार की बेस में चौडा़ई सिर्फ 0.45 मी. ही है। खडजा 30 मी. माप पुस्तिका में है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ग्राफिक एरा में उत्साहपूर्वक मनाया कुमाउंनी भाषा दिवस

वास्तविकता में खडजा बनाया ही नहीं गया है, जो खड़जा बनाया गया है वह भी जिला पंचायत से व ब्लॉक से स्वीकृत धनराशि से बनाया गया है। इसी क्रम में जिला पंचायत अल्मोडा़ से मानिला कमराड़ हेतु 1.50 लाख का कोई भी कार्य नहीं किया गया है, जबकि भुगतान समस्त कार्य का कर दिया गया है।
रिखाड़ के तोक विनायक में विधायक निधि से दिवार निर्माण हेतु 1.0 लाख स्वीकृत किया गया था । माप पुस्तिका के अनुसार कार्य का पूर्ण भुगतान कर दिया गया हैं वास्तविकता यह हैं कि नन्दाबल्लभ रिखाडी़ के मकान के पास में बनी वर्षों पुरानी दिवाल को ही नाप कर भुगतान कर दिया गया हैं, जो 100% फर्जिया हैं । अत: निवेदन किया गया है कि कार्यवाही संस्था लघु सिंचाई खंड विकास एंव जिला पंचायत द्वारा कराए गए कार्यों की मजिस्ट्रेट की निगरानी में जांच कराकर सरकारी धन का दुरुपयोग करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध नियमों के तहत दंशात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएं। जांच में शिकायतकर्ता को भी सम्मिलित किया जाएं साथ ही जांच की आख्या से शिकायतकर्ताओं को भी अवगत कराया जाएं। उन्होने जिलाधिकारी से तुरंत इन कार्यों की जांच करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में गोविन्द सिंह रावत, विरेन्द्र सिंह रावत व निर्मला शर्मा आदि हैं ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119