जमीन दिखाने के नाम पर हड़पे रुपये, अरोपी के खिलाफ पुलिस में दी तहरीर

खबर शेयर करें

पटेलनगर पुलिस को मेहूंवाला निवासी सुल्ताना पत्नी वसीम अहमद ने शिकायत दी। बताया कि नजमा बेगम, हनीफ और रईस निवासी मेहूंवाला ने उनके साथ धोखाधड़ी कर 25 लाख, 90 हजार, 600 रुपये हड़प लिए।


आरोपित रईस ने 2017 में उनके पति को एक संपत्ति को खरीदने का आफर दिया। मेहूंवाला माफी स्थित इस जमीन पर मकान भी बना हुआ है। वे इसे खरीदने के लिए तैयार हो गए। संपत्ति नजमा बेगम व हनीफ के नाम बताई गई। सौदा 36 लाख रुपये में तय हुआ। महिला के पति ने दो लाख रुपये आरोपित के खाते में सात जून, 2017 को जमा करा दिए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रिटायर्ड जवान बनकर मुक्तेश्वर के युवक को जहरखुरानी ने शिकार बनाया

इसके बाद उन्होंने 15 लाख रुपये चेक के माध्यम से अदा किए। नजमा और हनीफ कुछ दिन बाद प्राॢथनी के पास आए और उससे और पैसे की मांग करने लगे। जिस पर उन्होंने एक लाख रुपये दे दिए। आरोपितों ने कुछ समय बाद ही संपत्ति पर कब्जा देने की बात कहकर तीन लाख रुपये की मांग की। एक अन्य प्लाट के लोन की किश्त देने के बहाने आरोपितों ने कई किश्तों में तीन लाख, 14 हजार, 600 रुपये ले लिए और उन्हें कब्जा सौंप दिया गया। बीते वर्ष लाकडाउन लगने के कारण आगे की किश्तें जमा नहीं करा सके। इसी दौरान उन्हें पता चला कि उक्त संपत्ति पर लोन लिया गया है और इसकी किश्त समय पर जमा नहीं हो रही है। जबकि विक्रय पत्र में यह तथ्य छिपाया गया। आरोपित हनीफ और नजमा बेगम ने उन्हें यह आश्वासन दिया कि वे लोन की किश्तें जमा कर देंगे। मगर उन्होंने कोई किश्त जमा नहीं कराई।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119