अल्मोड़ा फोर्ट के कार्यों का डीएम ने किया निरीक्षण

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने  अल्मोड़ा फोर्ट में हो रहे कार्यों का निरीक्षण व सम्बन्धित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने प्रथम चरण में हुए कार्यों का निरीक्षण करते हुए उनकी और बेहतरी के लिए अपने सुझाव दिये। उन्होंने अल्मोड़ा फोर्ट गैलरी में स्थानीय लोगों द्वारा बनायी गयी लाइटिंग व स्थानीय चित्रकारी को शामिल करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि स्थानीय लोगों से सुझाव लेते हुए उनके पास प्राचीन कलाकृतियॉ उपलब्ध हों तो वे अल्मोड़ा में दान या उसे उपलब्ध करा सकते हैं।

उन्होंने म्यूजियम हेतु लोगों के सुझाव व कल्चरल हैरिटेज से सम्बन्धित लोगों की वर्कशाप आयोजित कर म्यूजियम को बेहतर बनाने हेतु सुझाव लेने के निर्देश पर्यटन अधिकारी को दिये। इस दौरान उन्होंने पर्यटन विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि अल्मोड़ा फोर्ट ट्रस्ट के अन्तर्गत एडवाइजरिंग पैनल हेतु एक विज्ञप्ति जारी की जाए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  धूमधाम से मनाया सारथी फाउंडेशन का वार्षिकोत्सव

जनपद अल्मोड़ा के सभ्रांत नागरिकों, सामजिक कार्याकर्ताओं व प्रबुद्धजनों के साथ ही अल्मोड़ा की संस्कृति व विरासत की जानकारी रखने वाले लोगों का चयन किया जाय। जिलाधिकारी ने ओपन एयर थियेटर को बेहतर बनाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस दौरान पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119