जीवन की खुशहाली को रखें नशे से दूरी, -ग्राफिक एरा भीमताल में नशे के खिलाफ छात्र जागरूकता अभियान

खबर शेयर करें

भीमताल। ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के भीमताल परिसर में मंगलवार को प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए एक प्रभावशाली जागरूकता सत्र का आयोजन किया गया। सत्र का शीर्षक था नशे को कहो ना, जीवन को कहो हां, जिसमें साईं कृपा नशा मुक्ति केंद्र हल्द्वानी के दुश्यंत आहुजा और उनकी टीम ने नशे के दुष्परिणामों के बारे में छात्रों को जागरूक किया।


सत्र के दौरान आहुजा ने बताया कि विश्वविद्यालय में छात्रों का उद्देश्य अपने माता-पिता के सपनों को पूरा करना और एक उज्ज्वल भविष्य की ओर कदम बढ़ाना होता है। लेकिन उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि नशे की ओर एक लापरवाह कदम जीवन और करियर को पूरी तरह से बदल सकता है। उन्होंने छात्रों को सचेत किया कि नशे का पहला प्रयोग एक गंभीर आदत का कारण बन सकता है, जिससे बचना अत्यंत आवश्यक है।
साईं कृपा की टीम ने नशे के दुष्परिणामों को समझाने के लिए एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया, जो कि जीवन के विभिन्न पहलुओं को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। यह नाटक छात्रों के बीच जागरूकता फैलाने और नशे के खतरों को बेहतर ढंग से समझने में सहायक साबित हुआ। इस जागरूकता सत्र ने छात्रों को नशे के दुष्परिणामों से बचने और एक स्वस्थ, समर्पित जीवन जीने के लिए प्रेरित किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

कार्यक्रम में भीमताल परिसर के निदेशक, विभागाध्यक्ष और फैकल्टी सदस्य उपस्थित रहे, जिन्होंने साईं कृपा नशा मुक्ति केंद्र की इस महत्वपूर्ण पहल की सराहना की। निदेशक ने साईं कृपा टीम के प्रयासों की विशेष प्रशंसा की और उनके योगदान को विश्वविद्यालय के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण बताया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119