कुमाऊं के सबसे बड़े महाविद्यालय एमबीपीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव में पहली बार किसी महिला प्रत्याशी का कब्जा

खबर शेयर करें

-एबीवीपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरी रश्मि लमगडिया ने एबीवीपी प्रत्याशी कौशल बिरखानी को 1294 मतो से पराजित कर इतिहास रचा

हल्द्वानी। कुमाऊं के सबसे बड़े महाविद्यालय एमबीपीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव में पहली बार किसी महिला प्रत्याशी ने अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है। एबीवीपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरी रश्मि लमगडिया ने एबीवीपी प्रत्याशी कौशल बिरखानी को 1294 मतो से पराजित कर इतिहास रच दिया है। एबीवीपी से बागी निर्दलीय लड रही रश्मि को 2647 और एबीवीपी के कौशल बिरखानी को 1353 मत प्राप्त हुए। रश्मि को 2647 मत मिले जबकि कौशल को 1353 वोट प्राप्त हुए। वहीं एनएसयूआई प्रत्याशी सूरज भट्ट को 470 मतो से ही संतोष करना पडा। निर्दलीय अरहम रजा को सिर्फ 42 छात्रों का साथ मिला। जीत के बाद रश्मि ने सभी छात्र छात्राओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि छात्रों ने जो उनपर भरोसा जताया है उसपर वह खड़ा उतने का प्रयास करेंगे। सभी नवनिर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारियों को सोमवार को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जायेगी।

एमबीपीजी कालेज में छात्रसंघ अध्यक्ष समेत 11 पदों के लिए मंगलवार सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक मतदान हुआ। मतदान के लिए कालेज में 15 बूथ बनाये गए थे जिनमें आठ बूथ छात्राओं व सात बूथ छात्रों के लिए थे। शुरुआती घंटों में मतदान की गति काफी धीमी रही। दोपहर 12 बजे तक महज 16.2 प्रतिशत ही वोटिंग हो सकी। लेकिन दोपहर एक बजे बाद मतदान में तेजी आई और मतदान समाप्ति तक 40.93 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कालेज के 11,266 छात्रों में 4612 छात्र-छात्राओं ने अपने मताधिकार प्रयोग करते हुए छात्रसंघ के 11 पदों के लिए वोट दिये। इनमें 2429 मत छात्र और 2183 मत छात्राओं के थे। शाम साढ़े चार बजे से 10 टेबलों में मतगणना प्रारंभ हुई और देर रात्रि परिणामों की घोषणा की गई। छात्रसंघ अध्यक्ष पद निर्दलीय प्रत्याशी रश्मि लमगडिया ने 1294 मतो से जीत दर्ज करते हुये अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एबीवीपी प्रत्याशी कौशल बिरखानी को करारी शिकस्त दी। सचिव पद में निहित नेगी ने जीवन चंद्र जोशी को 1251 मतों से पराजित किया। निहित को 2702 व जीवन को 1451 मत मिले। उपाध्यक्ष पद गौरव सम्मल विजय रहे। कोषाध्यक्ष पद पर करन सिंह बिष्ट ने जीत दर्ज की है। संयुक्त सचिव पद पर सौरभ कुमार की जीत दर्ज की है। विश्वविद्यालय प्रतिनिधि में गौरव मठपाल ने चिराग सिंह सम्मल को पराजित कर जीत दर्ज की है। सांस्कृतिक सचिव में लक्ष्मण सिंह संभल ने विजयी रहे। विज्ञान संकाय में सौरभ जोशी विजय रहे। कला संकाय में अभीषेक शर्मा और वार्णिज्य संकाय में जतिन जोशी ने जीत दर्ज की। छात्रा उपाध्यक्ष पद पर गीता कुंवर निर्विरोध निर्वाचित हुई। सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को सोमवार को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जायेगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दो जुड़वा नाबालिग बहनों के साथ छेड़खानी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119