लालकुआं : होटल में महिला की हत्या-आरोपी के साथ दो दिन से होटल के कमरे में रह रही थी हेमा :-महिला के पति की तहरीर के आधार पर आरोपी हिरासत में :-कमरा बुक करने वाले ने महिला को बताया था अपनी पत्नी

खबर शेयर करें

लालकुआं। नगर के स्टेशन चौराहे पर स्थित होटल में एक व्यक्ति ने बिंदुखत्ता निवासी महिला की गलाघोट कर हत्या कर दी। दोनों दो दिन से होटल के कमरे में रह रहे थे। मृतका के पति की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी सहित फॉरेंसिक विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना के साक्ष्य एकत्र किए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व स्टेशन चौराहे स्थित नरूला होटल में अल्मोड़ा के चकपातल असगोली निवासी पान सिंह अधिकारी ने   कमरा संख्या 108 किराए पर लिया। उसके साथ घोड़ानाला की बर्मा कॉलोनी निवासी हेमा देवी रुकी थी। होटल प्रबंधन के मुताबिक कमरा बुक करने वाले ने महिला को अपनी पत्नी बताया था। आज प्रात: 5 बजे कमरे में रह रहा व्यक्ति रिसेप्शनिस्ट के पास आकर बोला कि उसकी पत्नी कोई हरकत नहीं कर रही है, किसी डॉक्टर को बुला दो, जिसके बाद होटल प्रबंधन ने कोतवाली लालकुआं को दूरभाष पर मामले की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने कमरे में जाकर देखा तो महिला नग्नावस्था में मृत पड़ी थी। उसके गले पर दबाने के निशान थे और जीभ बाहर निकली हुई थी, कोतवाल ने तुरंत ही घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को देने के साथ ही फॉरेंसिक जांच टीम को भी मौके पर बुला लिया। क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार शाह ने होटल के सभी कमरों की जांच करवाई। होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी बारीकी से जांच की गई। मौके पर पहुंची वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. जगदीश चंद्र ने भी घटनास्थल का मुआयना कर पूछताछ की।
दोपहर को मृतका के पति ओमप्रकाश ने स्थानीय कोतवाली में घटना की तहरीर दी। पुलिस ने धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया। हेमा देवी के पति ओमप्रकाश के अनुसार उसका विवाह हेमा से तकरीबन 21 साल पहले हुआ था। उनके दो बच्चे हैं। 19 वर्षीय बेटी आंचल का विवाह उन्होंने बहराइच में किया है। उसका एक बच्चा भी है। 17 वर्षीय छोटा बेटा सूरज है। ओमप्रकाश ने बताया कि 16 जुलाई की सुबह हेमा यह कह कर अपने मायके घोड़ानाला गई थी कि वह हरेला त्योहार मनाकर वापस लौट आएगी, लेकिन तब से वह वापस नहीं लौटी। ओमप्रकाश के अनुसार वह यही समझता रहा कि वह अपने मायके में है। आज सुबह उसका शव होटल से बरामद होने की जानकारी उसे पुलिस से मिली।
उधर मृतका हेमा देवी की मां सावित्री देवी ने बताया कि हरेला पर्व के अवसर पर हेमा अपने मायके आई थी, उसने दोपहर को खाना भी खाया और उसके बाद अपने घर जाने को कह कर लौट गई थी। पुलिस ने होटल के तीन सीसीटीवी की फुटेज जब्त कर ली है। फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने भी तमाम सबूत जुटाये। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेज दिया। चिकित्सकों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी ने कहा कि शव एवं घटनास्थल के हालात देखकर लगता है कि गला घोटकर महिला की हत्या की गई है। बहरहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का पूरी तरह खुलासा कर दिया जाएगा। इधर महिला के साथ होटल में रह रहे लगभग 56 वर्षीय पान सिंह अधिकारी से पुलिस पूछताछ कर रही थी।

कमरे में मिली शराब की खाली बोतलें


लालकुआं। शराब और सेक्स के बाद हत्या से जहां क्षेत्रवासी हतप्रभ है, वही आरोपी के भीमताल स्थित होटल से महिला के आरोपी से संबंध होने की बात सामने आ रही है। नगर के स्टेशन चौराहे पर स्थित होटल में 36 वर्षीय महिला हेमा देवी होटल में पिछले दो दिन से आरोपी के साथ रह रही थी। प्रात: महिला की मौत के बाद कमरा देखा गया तो पुलिस कर्मियों के साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी कमरे में शराब की बोतलें देखकर दांतों तले उंगली दबा गए। कमरे में भारी मात्रा में शराब की खाली बोतलें और खाना पड़ा हुआ था। जिसे देखकर लग रहा था कि दोनों ने दो दिन तक खूब इंजॉय किया। सूत्रों से पता चला है कि महिला के साथ रहा रहा आरोपी का भीमताल में होटल है। वहीं से उसकी महिला से जान पहचान हुई। एक वर्ष पूर्व पत्नी की मृत्यु के बाद वह लगातार महिला के संपर्क में था।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला ने बच्चे को पिलाया जहर, खुद भी गटका, बच्चे की मौत
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119