देर शाम गौला नदी में अचानक छोड़े गए पानी के चलते गौला नदी के उस पार से बिन्दुखत्ता की ओर आ रहे दो युवक बीच नदी में फसें

खबर शेयर करें

लालकुआं। पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही भारी बरसात एवं गौला बैराज काठगोदाम से देर शाम गौला नदी  में अचानक छोड़े गए पानी के चलते गौला नदी के उस पार से बिन्दुखत्ता की ओर आ रहे दो युवक बीच नदी में फंस गये। जिसके बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस, विधायक नवीन दुम्का और भाजपा मंडल अध्यक्ष के संयुक्त प्रयासों से नदी के बीच फंसे दोनों युवकों को बचाने की कवायद शुरू कर दी गई है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर शाम गौलापार क्षेत्र से दो युवक बिन्दुखत्ता की ओर को आ रहे थे कि तभी काठगोदाम बैराज से अचानक पानी छोड़ देने के चलते गौला नदी के दोनों ओर पानी का तेज प्रवाह हो गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गिरफ्तारी पर रोक लगाने हाईकोर्ट पहुंचे मुकेश बोरा मुश्किलें बढ़ीं -पीडि़ता ने की कैविएट दाखिल

जिसके चलते उक्त युवक बीच नदी में बने टापू में फस गए। नदी के आसपास टहल रहे युवकों को बीच नदी में फंसे उक्त दोनों युवक दिखाई दिए तो उन्होंने इसकी सूचना भाजपा बिंदुखता मंडल के अध्यक्ष दीपक जोशी को दी, जिसके बाद मंडल अध्यक्ष ने तुरंत ही मामले की सूचना कोतवाली पुलिस और क्षेत्रीय विधायक को दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रमोद शाह और विधायक नवीन दुम्का भी पहुंच गए। साथ ही फायर ब्रिगेड गाड़ी भी पहुंच गयी। जिसके बाद कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवानों ने रस्सों के माध्यम से नदी में प्रवेश करने का प्रयास किया तो तेज बहाव होने के चलते वह कामयाब नहीं हो पाए। जिसके बाद पानी बंद करवाने  के लिए गौला बैराज को सूचना भिजवाई गई। देर रात तक बचाव दल के सदस्य एवं पुलिस एवं जनप्रतिनिधि गौला नदी के इस ओर तथा नदी के बीचो-बीच खड़े युवक टापू में सुरक्षित थे। तथा नदी का प्रवाह कम होने का इंतजार किया जा रहा था। वही समाचार लिखे जाने तक एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। हाथी कारीडोर के समीप बीच नदी में फंसे उक्त दोनों युवकों को बचाने के लिए तरह-तरह के प्रयास पिछले 3 घंटों से जारी थे। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119