तेज बारीश के चलते सल्ट के पीपना निवासी लक्ष्मण सिंह की मकान में दबने से मौत

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

बाघ के डर से बकरियों की सुरक्षा हेतु सोते थे दूसरे मकान में

भिकियासैण (अल्मोड़ा)। विकास खंड सल्ट खुमाड़ में पीपना निवासी लक्ष्मण सिंह पुत्र मुर सिंह 62 वर्ष की तेज बारिश के चलते अपने दूसरे मकान में दब कर मौत हो गयी है। ग्राम प्रधान पीपना देव सिंह ने थाना सल्ट ने सूचना दी कि गत रात्रि में भारी बारिश होने से ग्राम पीपना मे लक्ष्मण सिंह 62 वर्ष पुत्र मुर सिंह अपने मकान में रविवार रात्रि लगभग – 2 बजे दब गये थे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  जूते-चप्पल की माला पहनकर दंपति पहुंचा कलेक्ट्रेट, नर्स हत्याकांड को लेकर ज्ञापन सौंपा

रात में तैज बारीश होने सूचना परिजनों को नहीं मिल पायी, पास के दूर घरों से रात्रि मकान की गिरने की आवाज़ जोर से सुनी, जिस पर गांववासियों व प्रधान ने तत्काल थाना सल्ट पुलिस को सूचना दी, और वहां मौके पर पहुंच कर लक्ष्मण सिंह को मलुवे से बाहर निकाला गया। बताया गया है कि मृतक लक्ष्मण सिंह अपने घर के पास रात्रि को रोटी खा कर सोने के लिए दूसरे मकान में आ गये थे, जहां बकरियां भी रहती थी, बाघ के डर से उन्होने वहीं सोने का निश्चय लिया, लेकिन रविवार की रात्रि तेज बारिश के चलते मकान में दब गये।मृतक की पत्नी व एक पुत्र का रो-रो कर बूरा हाल है। भारी बारिश के चलते थाना सल्ट की पुलिस व राजस्व विभाग तथा ग्रामीणों की मदद से बमुश्किल स्टेचर से पैदल चल कर मुख्य रोड में पहुँचे, फिर पीएम करने हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवायल लगभग आज सोमवार -12 बजे जेसे तैसे पहुँचे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिलाओं की सुरक्षा और चिंता के दिखावटी ढोल पीटने वाली सरकार की कथनी और करनी में फर्क : खष्टी


पूर्व जिला पंचायत सदस्य नारायण सिंह रावत, प्रधान पीपना सहित सभी ग्राम वासियों ने रानीखेत से पोस्टमार्टम करने हेतु शासन प्रशासन से मांग की लेकिन किसी ने भी इस आपदा की घडी मैं किसी की नहीं सुनी, आंखिरकार मृतक को पोस्टमार्टम हेतु क्षेत्र में लगातार बारीश के चलते रानीखेत अस्पताल में ही भैजा गया। पूर्व जिला पंचायत सदस्य नारायण सिंह रावत ने कहा कि शासन -प्रशासन को इस आपदा की घडी में डाक्टरों की टीम रानीखेत से बुलाकर देवायल अस्पताल में ही पीएम करना था, लेकिन ऐसा नहीं किया, जो दुर्भाग्य पूर्ण है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119