घर में चल रहा था महिला संगीत, बारात की चल रही थी तैयारी, बधू निकली नाबालिग, पुलिस ने रुकवाई शादी

खबर शेयर करें

बेरीनाग/पिथौरागढ़ । पुलिस को सूचना मिली कि थाना बेरीनाग क्षेत्रांतर्गत गणाई गंगोली क्षेत्र के एक गांव में नाबालिक लड़की की शादी हो रही है। सूचना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए प्रभारी निरीक्षक प्रभात कुमार के नेतृत्व में पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे, जहां महिला संगीत चल रहा था तथा बारात के स्वागत की तैयारियां चल रही थी। पुलिस टीम ने लड़की के जन्म प्रमाण पत्रों की जांच की तो उसकी उम्र 18 वर्ष से कम होना पाया गया।

पुलिस ने दोनों परिवारों की काउन्सलिंग की तथा उनको बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के संबन्ध में कानूनी जानकारी देते हुए बताया कि नाबालिग की शादी कराना अपराध है। दोनों परिवारों ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि उन्हें कानून की जानकारी नहीं थी। अब वह लड़की के बालिग होने पर ही उसकी शादी करेंगे। जिस सम्बन्ध में दोनों परिवारों ने प्रार्थना पत्र दिया। पुलिस ने दोनों परिवारों को भविष्य में इस प्रकार का कृत्य करने पर शख्त वैधानिक कार्यवाही करने के सम्बन्ध में हिदायत दी। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक प्रभात कुमार, सीता पिलख्वाल, अपर उनि रविन्दर पांगती, बाला कुमार, नीरज चन्द, नीरज बिष्ट मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119