महाविद्यालय कुणीधार में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस को ‘ राष्ट्रीय खेल दिवस’ के रूप में मनाया

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुणीधार मानिला के क्रीड़ा विभाग व राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के संयुक्त तत्वावधान में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस को ‘ राष्ट्रीय खेल दिवस’ के रूप में धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभारी प्राचार्य प्रोफेसर विकाश दुबे की अध्यक्षता में हुआ। खेल दिवस के इस शुभ अवसर पर महाविद्यालय में बैडमिंटन, गोला प्रक्षेपण, वॉलीबॉल आदि विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

उक्त प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के समस्त छात्रों द्वारा बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया गया।बैडमिंटन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान B.A. प्रथम सेमेस्टर की भावना बिष्ट व द्वितीय स्थान B.A. तृतीय वर्ष की आशा उपाध्याय ने प्राप्त किया। गोला प्रक्षेपण प्रतियोगिता में पुष्पा (एम.ए.चतुर्थ सेमेस्टर) ने प्रथम, बबीता (एम.ए.चतुर्थ सेमेस्टर) ने द्वितीय एवं सीमा (एम.ए.चतुर्थ सेमेस्टर)ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी क्रम में महाविद्यालय स्टाफ और महाविद्यालय के छात्रों के मध्य वॉलीबॉल मैच का आयोजन किया गया; जिसमें महाविद्यालय के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विजय प्राप्त की। प्रभारी प्राचार्य व क्रीड़ा प्रभारी प्रोफेसर विकाश दुबे द्वारा मेजर ध्यानचंद के जीवन पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला गया व महाविद्यालय के छात्रों को अपने जीवन में खेल को अपनाने हेतु प्रोत्साहित किया गया। उन्होंने खेल के महत्व को बताते हुए छात्रों को फिट रहने की प्रेरणा दी ।

साथ ही छात्रों के उत्साहवर्धन हेतु विजेता प्रतिभागियों को क्रीड़ा विभाग की ओर से ट्रॉफी प्रदान की। तदक्रम में ‘ फिट इंडिया प्रतिज्ञा ‘ का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डॉ. गार्गी लोहनी ने किया।कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ. भावना अग्रवाल;सहायक प्राध्यापक,हिंदी विभाग का विशेष योगदान रहा।कार्यक्रम में डॉ.जितेन्द्र प्रसाद;सहायक प्राध्यापक भूगोल, डॉ.संतोष पंसारी व डॉ. रेखा;सहायक प्राध्यापक,राजनीति विज्ञान विभाग, डॉ. रवींद्र कुमार मिश्रा;सहायक प्राध्यापक संस्कृत विभाग, डॉ.अर्जुन कुमार;सहायक प्राध्यापक,अर्थशास्त्र विभाग आदि समस्त प्राध्यापक, कर्मचारी व स्वयंसेवी मौजूद रहे।कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय परिवार का सराहनीय योगदान रहा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  शादी का झांसा देकर पहले बनाए संबंध, अब करने लगा दहेज की डिमांड, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119