देघाट स्याल्दे क्षेत्र में अबैध शराब की बिक्री को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी भिकियासैण को सौंपा ज्ञापन

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैण (अल्मोडा़)। तहसील स्याल्दे के दैघाट में अंग्रेजी शराब ठेके में अवैध शराब बिक्री तथा बिना बिल के ओवररेट शराब बिक्री की शिकायत पर आज स्याल्दे व देथाट क्षेत्र के दर्जनों जनप्रतिनिधियों व क्षेत्रीय लोगों ने उपजिलाधिकारी भिकियासैण शिप्रा जोशी पांडे को एक ज्ञापन सौपा।


ज्ञापन में स्पष्ट उल्लेख किया है कि देघाट में स्थित अंग्रेजी शराब के ठेके में काफी समय से बिना बिल दिए ओवररेट शराब की बिक्री की जा रही है, बिल मांगने पर बिलिंग मशीन बंद पूरी होने का बहाना लगाया जाता है। इसके अलावा शराब ठेके से गाडियो मे भर कर देघाट बाजार सहित आस पास के क्षेत्रों में दिन व रात्रि के समय शराब ले जायी जाती है,जिससे क्षेत्र मे अवैध शराब का खुलेआम गुंडागर्दी के साथ कारोबार स्वयं ठेके से काम करने वाले कर्मियो के ठेका मालिक द्वारा की जा रही है। उक्त लोगों के खिलाफ उचित कार्यवाई करने की मांग की है। उक्त सम्पूर्ण स्याल्दे क्षेत्र के विकासखण्ड मे प्रमुख शराब व्यवसायी कृपाल सिंह एवं अनुज्ञापी दौलत सिंह की सह पर अवैध कारोबार संचालित किया जा रहा है, जिसकी जांच कर कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

उपजिलाधिकारी ने सभी को आश्वस्त किया कि उक्त प्रकरण की जाँच की जायेगी, जो भी दोषी होगा उस पर कार्यवाही की जायेगी। इस मौके पर पूर्व प्रमुख राधा रमण उप्रेती, बालादत्त शर्मा,प्रधान संगठन के अध्यक्ष कुन्दन लाल,
वासवानन्द, प्रताप सिंह ,
मीना देवी ग्राम प्रधान,
एड राकेश बिष्ट,
हेमा देवी
क्षेत्र पंचायत लालनगरी,
मंजूदेवी,
हेमा देवी ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत तलाई,लाल सिंह, कविता, कुन्दन लाल, एड पूरन रजवार, आदि कई लोग मौजूद थे।
उक्त शराब के प्रकरण को लेकर विधायक सल्ट महेश जीना ने भी अपने संज्ञान में लेकर सम्बधित कार्यवाही करने की बात कही।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119