साइड जॉब दिलाने के नाम पर लाखों की आनलाइन ठगी पीडि़त ने पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट

खबर शेयर करें

अज्ञात व्यक्ति ने साइड जॉब देने के नाम पर एक युवक से आनलाइन लाखों रुपये ठग लिए। मामले की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। दर्ज रिपोर्ट में दीपक नैनवाल पुत्र कृष्ण चन्द्र निवासी जगतपुरा वार्ड 39, ट्रांजिट कैम्प रुद्रपुर ने कहा है कि 27 अप्रैल 2024 को उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से फोन आया और जिसने कहा आप अपने कार्य के अतिरिक्त अर्निंग के लिए कुछ करना चाहते हैं तो उनके पास ऑन लाइन कार्य करने का ऑफर है। उसने कोइंडसन का प्रतिनिधि समझते हुये अपनी सहमति दी। उसने नाम आयु व व्हाटसएप नम्बर टेलीग्राम से पूछा और गूगल पे से उसे ज्वाइनिंग कमीशन के रूप में 200 रुपये का भुगतान भेज दिया।

उसने उसे एक और टेलीग्राम आईडी से जोड़ा गया। 28 अप्रैल 2023 को नये टास्क के लिए टेलीग्राम पर एक यूपीआई आईडी भेजकर सात हजार रुपये जमा करने के लिए कहा गया जिसका भुगतान कर दिया तो मुझसे कहा गया कि यह धनराशि लाभ सहित 10 हजार हो गयी है। जब उसने धनराशि निकालना चाही तो मेरी गलती बता कर मेरा खाता सीज कर दिया। इस खाते को चालू करने के लिए 27,450 रुपये भुगतान करा लिया। तब कहा गया कि आपको एक लैटर भेजा गया जिसमें आप्सन देकर 1.88 लाख रुपये जमा करने को कहा गया जिसका भुगतान कर दिया। उसकी जमा की गयी कुल धनराशि को लाभांश सहित 3.36 लाख दर्शाया गया। जब इस धनराशि को आहरित करना चाहा तो पुन: पूर्व की भॉति गलती करना दर्शा कर खाता सीज कर दिया और इस धनराशि का भुगतान प्राप्त करने व खाते को अनसीज करने हेतु 3.76 लाख रुपये भेजने के लिए कहा। यह धनराशि भी भुगतान कर दी तब उसकी समस्त धनराशि को लाभाश सहित कुल 8.61 लाख दर्शाया गया एवं खाता अनसीज दर्शाया गया परंतु धनराशि बड़ी होने के कारण चार बार में आहरित करने का निर्देश दिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद बस खाई में गिरी, -10 की मौत, 30 से ज्यादा जख्मी

जिसमें प्रथम आहरित धनराशि पांच हजार रुपये उसके खाते में भुगतान कर दी। उसके बाद 2.25 लाख रुपये आहरित करना चाहा तो मेरी गलती दर्शा कर पुन: खाता सीज कर दिया दिखा एवं उक्त धनराशि को आहरित करने के लिए पुन: 8.95 लाख का भुगतान करने का निर्देश दिया। जिससे उसेे ठगी होने का संदेह हो गया और उसने भुगतान करना बन्द करवा दिया। दीपक का कहना है कि उसने 28 अप्रैल 2024 से 30 अप्रैल 2024 तक कुल 6,25,900 रुपये उनके दिये गये बैंक खातों व यूपीआई आईडी में ट्रांसफर कर दिये गये। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119