खनन व्यवसायियों का मोटाहल्दू में धरना प्रदर्शन 9वे दिन भी जारी, बुधवार को होने वाली रैली की तैयारियों में जुटे

खबर शेयर करें

– पूर्व ब्लाक प्रमुख संध्या डालाकोटी व किरन डालाकोटी ने दिया अपना समर्थन

-वरिष्ठ कांग्रेसी नेता स्वर्गीय नंदकिशोर कपिल को दी श्रद्धांजलि

मोटाहल्दू। एक प्रदेश एक रॉयल्टी को लेकर गौला खनन संघर्ष समिति के बैनर तले खनन व्यवसायियों का मोटाहल्दू में धरना प्रदर्शन 9वे दिन भी जारी रहा। इस दौरान धरना स्थल पर पहुंचे पूर्व ब्लाक प्रमुख संध्या डालाकोटी व किरन डालाकोटी ने खनन संघर्ष समिति को अपना समर्थन दिया। इससे पूर्व समिति के लोगों ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता स्वर्गीय नंदकिशोर कपिल को श्रद्धांजलि अर्पित की। वक्ताओं ने कहा कि स्वर्गीय कपिल जी के निधन से समाज के सभी वर्गों को एक आघात पहुंचा है। उन्होंने कहा कि वह हमेशा मजदूर, बेरोजगारों की लड़ाई में हमेशा आगे रहते थे। उन्होंने दिवंगत आत्मा के शांति की प्रार्थना की।

उसके उपरांत आंदोलनकारियों ने बुधवार को होने वाले विशाल रैली को सफल बनाने के लिए प्रत्येक गौला खनन गेटों से प्रतिनिधि तैयार कर जनसंपर्क के लिए रणनीति बनाई। संघर्ष समिति के संयोजक रमेश चंद्र जोशी ने बताया कि बुधवार को 11:00 बजे एक विशाल रैली जोकि गांधीस्कूल हल्द्वानी से जिलाधिकारी कार्यालय तक निकाली जाएगी और वहां पहुंचकर जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आस्ट्रेलिया में रह रहे पति पर दून की महिला ने कराया केस

खनन व्यवसायियों ने कहा कि रॉयल्टी की दरें कम करने के साथ-साथ परिवहन विभाग ने जीपीएस सिस्टम एवं गाडिय़ों की फिटनेस आदि व्यवस्थाओं को सही किया जाए। खनन व्यवसायियों ने कहा कि उनका व्यवसाय सरकार की इन गलत नीतियों के चलते पूरी तरह अब चौपट हो चुका है, यदि अभिलंब उनकी सुध नहीं ली गई तो खनन कारोबारी अपने आंदोलन को और तेज करेंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीबीआई इंस्पेक्टर बनकर युवती से पचास हजार की ठगी


इस दौरान समिति के संयोजक रमेश चंद्र जोशी, जीवन कबडवाल, भगवान धामी, सुरेश चंद जोशी, इंदर सिंह नयाल, धर्मेंद्र मेहरा, मोहन तिवारी, कैप्टन इंदर सिंह, नंदन नैनवाल, नवीन अंडोला, लक्ष्मी दत्त, भैरव दत्त खोलिया, खीमानंद बलसूनी, रमेश चंद्र कांडपाल, नंदा वल्लभ नैनवाल, गणेश बिरखानी, मनोज बिष्ट, कैलाश भट्ट, रवि कबडवाल, बंशीधर भट्ट, मनोज जोशी, गणेश नैनवाल सहित भारी संख्या में वाहन स्वामी मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119