राईआगर में सीएसडी कैंटीन खोलने की मांग-विधायक मीना गंगोला के नेतृत्व में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी से मिला शिष्टमंडल-

खबर शेयर करें

गंगोलीहाट से हरगोविंद रावल की रिपोर्ट
राईआगर में सी एस डी कैंटीन खोलने की मांग की।
विधायक मीना गंगोला के नेतृत्व में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी से मिला शिष्टमंडल।
राईआगर में सी एस डी कैंटीन (ग्रोसरी एवं लिकवर) खोलने के लिए विधायक मीना गंगोला के नेतृत्व में सैनिक संगठन बेरीनाग अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह डांगी सहित शिष्टमंडल सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। विधायक ने बताया कि गंगोलीहाट बेरीनाग क्षेत्र पूर्व सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है,वर्तमान में करीब 15 हज़ार पूर्व सैनिक व वीर नारियां यहाँ निवासरत है। वही उन्होंने मंत्री को दिए ज्ञापन में कहा है कि पूर्व सैनिक व वीर नारियों को सी एस डी कैंटीन की सुविधा के लिए पिथौरागढ़,अल्मोड़ा व चर्मा जाना पड़ता है जिसमे आने जाने में 200 किलोमीटर की दूरी व 2 दिन का समय तथा 2 हज़ार रुपये के करीब अतिरिक्त व्यय ख़र्च करना पड़ता है। वही ग्रामीण क्षेत्रो में निवास करने वाले पूर्व सैनिक कैंटीन की सुविधा का लाभ नही ले पा रहे हैं।

पत्र में यह भी कहा हैं कि वर्ष 2017-18 में 119(आई)ब्रिगेड पिथौरागढ़ को राईआगर क्षेत्र में उनके द्वारा कैंटीन संचालन के लिए आवेदन किया गया था, वही 2020 में उक्त ब्रिगेड द्वारा कार्यवाही करते हुए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण,स्टाफ चयन कर आवश्यक प्रपत्र तैयार कर लिए गए थे और जिला प्रशासन द्वारा राईआगर में सी एस डी कैंटीन के लिए संस्तुति प्रदान कर दी गयी थी लेकिन समस्त मानकों को पूर्ण करने के बाद भी 17 माह गुजर जाने के बाद भी प्रस्तावित स्थल पर सी एस डी कैंटीन(ग्रोसरी एवं लिकवर ) का संचालन नही हो पाया है जिससे पूर्व सैनिक व वीर नारियां हताश व निराश है। इधर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने उक्त मामले में शिष्टमंडल को शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। शिष्टमंडल में विधायक मीना गंगोला,सैनिक संगठन बेरीनाग के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह डांगी, भाजपा जिला मंत्री पिथौरागढ़ रमेश बोरा,जिला पंचायत सदस्य बेरीनाग नंदन बाफिला,भाजपा पूर्व अध्यक्ष गणाई गंगोली रविन्द्र सिंह बनकोटी,सहित पूर्व सैनिक शामिल थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119