मोदी मंत्रिमंडल का बुधवार को होगा विस्तार , कई बड़े चेहरे बदले जाएंगे

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

-छत्तीसगढ़ से विजय बघेल और बिहार से रविशंकर प्रसाद , चिराग पासवान का नाम लगभग पक्का

नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की मंत्रिमंडल में 12 जुलाई को विस्तार होने की संभावना है। सूत्रों की माने तो राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है । सूत्र बताते हैं कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में भारी फेरबदल होने की संभावना है और लगभग 12 बड़े मंत्री बदले जा सकते हैं । भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर इस संगठन में भी काफी फेरबदल करेगी और इसी को लेकर माना जा रहा है कि बड़े मंत्रियों को इस्तीफा दिलाकर संगठन में लाया जाएगा। जिसका पिछले दिनों देखा गया कि केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को तेलंगाना राज्य का भाजपा ने उन्हें अपना नया अध्यक्ष बनाया।

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव वाले राज्यों से केंद्रीय मंत्रिमंडल में वहां के सांसदों को जगह दी जा सकती है। सूत्रों की माने तो छत्तीसगढ़ से विजय बघेल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। मध्यप्रदेश और राजस्थान से भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल करके कुछ नए चेहरों को लाया जा सकता है। बिहार से पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की वापसी हो सकती है और रामविलास लोजपा पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान को भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  खुद को रेखा आर्या बताकर लोगों को धमका रही थी महिला, मुकदमा दर्ज

चुनाव से पहले इस तरह के भारी फेरबदल कोई पहली बार नहीं हो रहा है लेकिन सूत्रों की माने तो केंद्रीय मंत्रिमंडल में बड़े विभाग में फेरबदल किए जा रहे हैं क्योंकि ऐसा माना जा रहा है भूपेंदर यादव और धर्मेंद्र प्रधान संगठन में फिर से वापस आएंगे और चुनाव को लेकर उनके अनुभव का मदद किया जाएगा। सूत्रों की माने तो निर्मला सीतारमण पर भी गाज गिर सकती है लेकिन आगामी कुछ समय से ऐसा देखा गया है कि जो खबर चल रही है उसके ठीक विपरीत मंत्रिमंडल का विस्तार होता है।इस नियुक्ति के बाद कैबिनेट में फेरबदल की चर्चा को और बल मिला गया. अगर ऐसा होता है तो ये 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी का अंतिम कैबिनेट फेरबदल भी हो सकता है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने 2014 से लेकर अब तक पांच बार बड़े फेरबदल और विस्तार किए हैं। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119