ग्राफिक एरा भीमताल के नए छात्रों को मिला ग्रुप अध्यक्ष प्रो. डॉ. कमल घनशाला का मार्गदर्शन

खबर शेयर करें

भीमताल। छात्रों से भरे हॉल को संबोधित करते हुए, प्रोफेसर (डॉ.) कमल घनशाला ने छात्रों का ग्राफिक एरा परिवार में स्वागत किया और संस्थान की 31 वर्षीय समृद्ध विरासत के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि ग्राफिक एरा परिवार का हिस्सा बनकर, छात्रों को उस प्रतिष्ठा का लाभ मिलता है जो संस्थान ने इन वर्षों में अर्जित की है और इसके विश्व भर मे पूर्व छात्रों की उपस्थिति का भी लाभ मिलता है। उन्होंने बताया कि सपने देखना और उन्हें साकार करना आवश्यक है, जिससे छात्रों और उनके परिवार की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।

प्रोफेसर (डॉ.) कमल घनशाला ने कहा कि पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद छात्र नौकरी, उद्यमिता, या उच्च शिक्षा के लिए विकल्प चुन सकते हैं, और ग्राफिक एरा इन सभी के लिए अवसर और सुविधा प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियां केवल शिक्षण तक सीमित नहीं हैं, बल्कि अनुसंधान और नवाचार तक फैली हुई हैं, और विश्वविद्यालय और इसके छात्रों द्वारा रखे गए पेटेंट्स और विश्वविद्यालय द्वारा समर्थित स्टार्टअप्स के उदाहरण दिए जिनकी कुल कीमत 500 करोड़ रुपये से अधिक है। वर्तमान अवसरों जैसे स्टार्टअप और प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स का उल्लेख करते हुए, माननीय अध्यक्ष ने कहा कि ग्राफिक एरा छात्रों को इन अवसरों का सर्वोत्तम उपयोग करने के लिए सही मार्गदर्शन प्रदान करता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीबीआई इंस्पेक्टर बनकर युवती से पचास हजार की ठगी

उन्होंने यह भी कहा कि अच्छे करियर के लिए शैक्षणिक उपलब्धि पर्याप्त नहीं है, और इसलिए विश्वविद्यालय सॉफ्ट-स्किल्स में प्रशिक्षण और कैम्पस में क्लबों, खेल आयोजनों, ग्राफेस्ट जैसे सांस्कृतिक महोत्सवों, और एनसीसी और NSS में नामांकन के माध्यम से संपूर्ण व्यक्तित्व विकास का अवसर प्रदान करता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रूद्रप्रयाग में फाटा हेलीपैड के पास बारिश से लैंडस्लाइड, मलबे में दबने से चार मजदूरों की मौत

प्रोफेसर (डॉ.) कमल घनशाला ने छात्रों को अपनी सेहत का ध्यान रखने और बुरी संगत से बचने की सलाह दी। उन्होंने छात्रों को सपने देखने, उन्हें साकार करने और अपने माता-पिता को गौरवान्वित करने की याद दिलाई और कहा कि यह केवल मजबूत आत्म-अनुशासन के माध्यम से संभव है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119